×

सुंदर सिंह की दो टूक, तीन दिन के भीतर करो कूड़े के निपटारे का इंतजाम , नहीं तो

सुंदर सिंह की दो टूक, तीन दिन के भीतर करो कूड़े के निपटारे का इंतजाम , नहीं तो

- Advertisement -

कुल्लू। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने भुंतर व कुल्लू शहर में कूड़े की समस्या के स्थाई समाधान( Garbage disposal arrangements) के लिए कार्यकर्ताओं के साथ शहर में रोष रैली निकाली। ढालपुर चौक से डीसी ऑफिस तक क रैली निकालकर उन्होंने प्रशासन व सरकार के खिलाफ के सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया।


 

यह भी पढ़ें: बेटे के शव को देख निकली मां की चीख औऱ फिर हुआ ये चमत्कार

 

इस दौरान सुंदर सिंह ठाकुर ने जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ आरोप लगाया कि 2017 में एनजीटी ने पिरडी डंपिंग साइट ( Piradi dumping site) को बंद करने के निर्देश दिए थे और प्रशासन को डंपिंग साइट चिंहित करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहाकि प्रशासन के अधिकारियों ने जनता की समस्या के समाधान के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाए और शहर में कूड़े-कचरे से जनता को बदबू का सामना करना पड़ रहा है। सुंदर सिंह ने इस दौरान प्रशासन के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तीन दिन में कूड़े के निपटारे का इंतजाम न हुआ तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उग्र आंदोलन करेगी।

सुंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि कुल्लू व भुंतर शहर में कूड़े की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है और जिससे शहर में सैंकड़ों जगह कूड़े के ढेर लगे है। 27 जून को वे डीसी कुल्लू से मिले थे और 30 जून तक मनाली में एनर्जी प्लांट ( Energy plant) को शुरू करने पर सारा कूड़ा कचरा शिफ्ट करने का आश्वासन दिया था।

यह भी पढ़ें: बरसात के दिनों और भी खूबसूरत हो जाती हैं पहाड़ों की फिजाएं

डेढ माह से शहर में कूड़े कचरे का उचित प्रबंध नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि मानसून सीजन शुरू हो गया हैऔर शहर व गांव में कूड़े के ढेर लगे है। सारा कचरा ब्यास नदी में जाएगा, जिससे पर्यावरण को बड़े स्तर पर नुक्सान होगा। उन्होंने कहा कि 3 दिन के भीतर कूड़े कचरे का समाधान नहीं होगा और उग्र आंदोलन किया जाएगा।

विधायक ने कहा कि शहर में यातायात की समस्या का समाधान नहीं हुआ है और भूतनाथ वैली व्रिज व भुंतर वैली ब्रिज बनाने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किए जिससे ट्रैफिक की समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो रहा है और भुंतर में घंटो जाम के कारण स्थानीय लोगों व पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने कहाकि प्रशासन ने भुंतर में अस्थाई यातायात की समस्या का समाधान नहीं किया जिससे कई बर्षो से भुंतर वैली डबल लेन का निर्माण कार्य नहीं हुआ।उन्होंने कहाकि जनता की समस्या के समाधान के लिए सोई हुई सरकार जगाने का प्रयास किया जाएगा।जिससे जनता की समस्या का बक्त पर समाधान हो सके।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है