Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

सुंदरनगर देवता समिति का अनशन अनुचित, पहले हो देवी-देवताओं के मान सम्मान की बात

सुंदरनगर देवता समिति का अनशन अनुचित, पहले हो देवी-देवताओं के मान सम्मान की बात

- Advertisement -

मंडी। सर्व देवता समिति एवं कारदार संघ (Sarva Devata Samiti and Kardar Sangha) ने सुंदरनगर (Sundernagar) की देवता समिति द्वारा कही जा रही अनशन (Hunger Strike) की बात को अनुचित बताते हुए मिल बैठकर बात करने का सुझाव दिया है। शनिवार को मंडी (Mandi) में सर्व देवता समिति एवं कारदार संघ की कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रधान शिवपाल शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर की देवता समिति के अनशन के बारे में जानकारी मिली है, लेकिन यह अनशन किसी भी लिहाज से उचित नहीं है।
उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की घोषणा के बाद सुकेत रियासत के देवी-देवताओं को मंडी लाने पर विचार चल रहा है। अभी तक मंडी में संस्कृति सदन का निर्माण पूरा नहीं हो सका है, ऐसे में देवी-देवताओं को ठहराने की उचित व्यवस्था प्रशासन के पास नहीं है। वहीं सुकेत के देवी-देवताओं के मान-सम्मान की बात पहले है। यदि वहां के देवी-देवता मंडी आते हैं तो उनका पूरा मान-सम्मान होना जरूरी है।
शिवपाल शर्मा ने कहा कि शिवरात्रि महोत्सव के बाद जल्द ही एक बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें सुंदरनगर की समिति के पदाधिकारी भी शामिल होंगे और देवी-देवताओं के मंडी आगमन को लेकर निर्णय लिया जाएगा। लेकिन, इस बार के महोत्सव में वहां के देवी-देवताओं को यहां आमंत्रित कर पाना संभव नहीं है। वहीं, देवता समिति ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को राहत राशि भेजने का निर्णय भी लिया है। यह राशि सीएम जयराम ठाकुर के माध्यम से परिवारों को भेजी जाएगी, जिसमें देव समाज के साथ जुड़े लोग सहयोग करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है