Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

जो था कभी विरोधी, आज उसी के लिए Vote मांगने निकले Roop Singh

जो था कभी विरोधी, आज उसी के लिए Vote मांगने निकले Roop Singh

- Advertisement -

नितेश सैनी/सुंदरनगर। राजनीति क्या-क्या नहीं करवाती… कभी जिसे जड़ से उखाड़ फेंका था… आज उसी की जड़ें सींचने चल पड़े हैं पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर। 2012 में बीजेपी से टिकट न मिलने के बाद बगावत कर रूप सिंह ठाकुर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में कूदे थे। जिसका नुकसान बीजेपी प्रत्याशी राकेश जम्वाल को हार के साथ झेलना पड़ा था। वहीं, रूप सिंह द्वारा निर्दलीय चुनाव लड़ने से सीधे फायदा कांग्रेस के सोहन लाल को हुआ था और सोहन लाल ठाकुर 2012 का चुनाव करीब 9000 वोटों के अंतर से जीत कर विधानसभा पहुंचे और कुछ समय बाद उन्हें सीपीएस बनाया गया।

समर्थकों को पसंद नहीं रूप सिंह का फैसला, खुले मंच से लगाई लताड़

वहीं, पिछले पांच साल से लगातार राकेश जम्वाल और रूप सिंह एक बार फिर से टिकट की होड़ के लिए जनता के बीच जनसभा कर एक-दूसरे का विरोध करते रहे और 2017 में जब राकेश जम्वाल को पार्टी हाईकमान ने टिकट दे कर मैदान में उतारा तो रूप सिंह के समथकों में बहुत रोष पनपा। इस पर रूप सिंह ठाकुर या उनके पुत्र ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया लेकिन बीजेपी हाईकमान के निर्देश के बाद प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य रूप सिंह ठाकुर को निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला वापस लेना पड़ा और राकेश जम्वाल को अपना समर्थन देना पड़ा।
रूप सिंह के इस कदम से उनके समर्थक नाराज हुए और उन्होंने आनन-फानन में बैठक बुला अपने कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की। नतीजा उलटा निकला कार्यकर्ताओं ने खुले मंच से रूप सिंह पर ही धोखा देने का आरोप लगा दिया। उन्होंने यहां तक कह दिया कि की रूप सिंह का अब कार्यकर्ताओ पर कोई अधिकार नहीं है, अतः वे किसी भी पार्टी को भी वोट दे सकते हैं। अब देखना होगा की रूप सिंह द्वारा राकेश जम्वाल को दिए गए समर्थन से अब बीजेपी को फायदा होगा या रूप सिंह के समर्थक कांग्रेस के पक्ष में वोट करेगे। वहीं रूप सिंह के कुछ समर्थक कांग्रेस में भी शामिल हो चुके हैं। बीजेपी की महिला मोर्चा नेता इंद्रा शर्मा ने कहा कि वह भी  6 परिवारों के साथ कांग्रेस का दामन थामने जा रही हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है