Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

रोटरी क्लब कांगड़ा के प्रधान सुनील डोगरा बने बेस्ट प्रेजिडेंट ऑफ दि ईयर

रोटरी क्लब कांगड़ा ने बीते साल हासिल की कई बड़ी उपलब्धियां

रोटरी क्लब कांगड़ा के प्रधान सुनील डोगरा बने बेस्ट प्रेजिडेंट ऑफ दि ईयर

- Advertisement -

धर्मशाला | रोटरी क्लब कांगड़ा (Rotary Club Kangra) को पूरे जिला 3070 में इस साल सर्वश्रेष्ठ आंका गया है। रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3070 हिमाचल पंजाब व जम्मू कश्मीर का प्रतिनिधित्व करता है। सुनील डोगरा (Sunil Dogra) रोटरी क्लब कांगड़ा के प्रधान हैं, जिनके सिर अब बेस्ट प्रेजिडेंट ऑफ दि ईयर खिताब सज चुका है। पिछले चार दशकों में यह पहला मौका है कि रोटरी क्लब कांगड़ा को पूरे जिला में सर्वश्रेष्ठ आंका गया है। इससे तमाम रोटेरियन की बांछें खिल गई हैं और नई ऊर्जा रोटेरियन में पैदा हुई है। दरअसल रोटरी क्लब कांगड़ा ने बीते साल कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। इस वजह से रोटरी डिस्ट्रिक्ट (Rotary District) ने कांगड़ा क्लब को सर्वश्रेष्ठ क्लब का खिताब दिया है। रोटरी क्लब कांगड़ा की पर्यावरण संरक्षण मुहिम कामयाब रही है। इसके तहत सैकड़ों पौधे लगाकर शुद्ध पर्यावरण की मिसाल कायम की है।

 


 

कोविड-19 के तहत मरीजों व तीमारदारों को शुद्ध पेयजल घर का खाना और हैंड सैनिटाइजर मास्क व अन्य सामान उपलब्ध करवाकर रोटरी कांगड़ा प्रेरणा का स्रोत बना है। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सीए दविंदर सिंह के गतिशील नेतृत्व में क्लब ने तमाम प्रोजेक्टों को अमलीजामा पहनाने के साथ-साथ दो बड़े काम किए हैं जो इतिहास के पन्नों में दर्ज रहेंगे। पर्यावरण संरक्षण अभियान का पहला कार्य 1 जुलाई 2020 से शुरू हुआ था। इसके तहत पहले लोगों को अपने घर में एक नया पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया अभियान आगे बढ़ा तो पूरे जोर से जिला 3070 के रोटेरियन ने भी इस अभियान के तहत पौधे लगाने शुरू कर दिए ।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में समय रहते होगी कैंसर की पहचान, श्री बालाजी अस्पताल कांगड़ा में मिलेगी सुविधा

खास बात यह है कि हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) सहित अनेक दिग्गज हस्तियां रोटरी क्लब के अभियान का हिस्सा बनी हैं। सुनील डोगरा ने बताया कि इस मुहिम के तहत प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 5500 पौधे लगाए गए। इसमें रुद्राक्ष पारिजात हरड़ बहेड़ा आंवला आम सहित दर्जनों हर्बल व फलदार पौधे लगाए गए। नजर अभियान के तहत गरीब लोगों के लिए आंखों का मुफ्त इलाज किया गया। इसमें रेटिना सर्जरी और मोतियाबिंद ऑपरेशन शामिल हैं। अभियान के तहत एसएम आई हॉस्पिटल कांगड़ा के सहयोग से क्लब सदस्य रोटेरियन डॉक्टर संदीप महाजन ने 30 लोगों का निशुल्क ऑपरेशन किया । रोटरी क्लब कांगड़ा के सचिव सुभाष भसीन के सहित पूरी टीम के साथ इस कार्य को आगे बढ़ाया गया जिसकी सर्वत्र सराहना की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है