Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

Record की तरफ बढ़ रहे सुनील के कदम, 15 घंटे में 150 किमी दौड़े

Record की तरफ बढ़ रहे सुनील के कदम, 15 घंटे में 150 किमी दौड़े

- Advertisement -

नाहन में ट्रेडमिल पर 24 घंटे की दौड़ जारी, तीन जिंदगियां बचाना मुख्य लक्ष्य

नाहन। सिरमौरी गबरू अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा के कदम लगातार रिकार्ड की ओर बढ़ रहे है। सुबह करीब साढ़े 9 बजे तक सुनील 150 किलोमीटर की दौड़ पूरी कर चुके थे। खबर लिखे जाने तक सुनील ट्रेडमिल पर 150 किलोमीटर का सफर पूरा कर चुके हैं। सुनील की हौसला अफजाही के लिए ऐतिहासिक चौगान में उनके समर्थक जुटे हैं। रातभर कई समर्थक नींद की झपकी लिए बगैर उनके साथ खड़े रहें। बता दें कि सुनील तीन जिंदगियां बचाने के लिए चैरिटी कर रहे है। शनिवार की शाम 6 बजकर 36 मिनट पर सुनील ने ट्रेडमिल पर दौड़ लगानी शुरू की थी। चौगान मैदान में शान से लहरा रहे तिरंगे के नीचे लगे टेंट में सुनील का ट्रेडमिल पर दौड़ने का सिलसिला जारी है। 24 घंटे की लाइव रिकॉर्डिंग की व्यवस्था की गई है। बाकायदा एक्सटर्नल हार्ड डिस्क में डाटा स्टोर किया जाएगा, ताकि लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी पुख्ता तरीके से दावा पेश किया जा सके।

अपनी तरह की हो सकती है पहली दौड़
द ग्रेट सिरमौर रन-2 संभवत: देश भर में अपनी तरह की पहली दौड़ हो सकती है। यहां तक कि एशिया भर में भी ऐसा शायद पहले न हुआ हो। हालांकि पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता, लेकिन जिन परिस्थितियों में इस दौड़ का आयोजन किया जा रहा है, वो अपनी तरह का पहला प्रयास हो सकता है।

ये हैं खास बातें
खुले मैदान में चैंबर बनाकर दौड़ हो रही है। तीन ट्रेड मिल इस कारण स्थापित की गई हैं, ताकि एक में गड़बड़ी होने की स्थिति में धावक सुनील शर्मा दूसरी पर दौड़ सके। इस तरह की दौड़ के बारे में इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इस तरह के आयोजन बड़े मॉल्स या फिर मैट्रो शहरों के आधुनिक उपकरणों से लैस जिम में होती आई हैं। छोटे से कस्बे में इस तरह के आयोजन करना नामुमकिन रहता है।

एशियन रिकार्ड तोड़ना लक्ष्य
धावक सुनील शर्मा ने जिस एशियन रिकॉर्ड को ब्रेक करने का लक्ष्य लिया है, उसे आधुनिक संयंत्रों से लैस हॉल में बनाया गया था। सुनील खुले मैदान में ट्रेड मिल पर 200 किलोमीटर का रिकॉर्ड बनाना चाहता है। बताया जा रहा है कि अभी यह रिकॉर्ड जयपुर के बृजमोहन के नाम है। उधर, अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा का कहना है कि रिकार्ड बने या न बने सिर्फ तीन जिंदगियां बचाना उनका लक्ष्य है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है