Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

#Sirmaur जिला परिषद पर BJP काबिज, कुछ इस तरह रोचक रहा यह चुनाव- जानिए

कांग्रेस ने निर्दलीय को तो अपने खेमे में कर लिया शामिल पर अपनी सदतस्य मार गई पलटी

#Sirmaur जिला परिषद पर BJP काबिज, कुछ इस तरह रोचक रहा यह चुनाव- जानिए

- Advertisement -

नाहन। जिला परिषद सिरमौर (Zilla Parishad Sirmaur) की हॉट सीट पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। जिला परिषद सिरमौर के 17 सदस्यीय वार्डों में से बीजेपी ने 9 मतों से बहुमत से अध्यक्ष (President) व उपाध्यक्ष (Vice President) का पद हासिल किया। जिला परिषद सिरमौर के अध्यक्ष पद पर श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के संगड़ाह वार्ड से सीमा कन्याल अध्यक्ष चुनी गई हैं। जबकि पांवटा साहिब विकास खंड के भगानी वार्ड की अंजना शर्मा को उपाध्यक्ष चुना गया। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष दोनों ही ओबीसी (OBC) समुदाय से हैं। जिला परिषद सिरमौर का अध्यक्ष का पद ओबीसी महिला के लिए आरक्षित था। शनिवार को कांग्रेस (Congress) व बीजेपी के सभी सदस्य 11 बजे जिला परिषद भवन पहुंचे। जहां पर सबसे पहले डीसी सिरमौर डॉक्टर आरके परूथी ने बीजेपी (BJP) के 8 सदस्य व कांग्रेस से जीत कर आई अंजना कुमारी को शपथ दिलाई।


यह भी पढ़ें: #Kullu जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव टला, Congress ने बोला हल्ला

इसके बाद चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई

कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद के लिए नीलम शर्मा व उपाध्यक्ष पद के लिए अमृत कौर ने नामांकन किया। जबकि, बीजेपी की ओर से सीमा कन्याल व उपाध्यक्ष के लिए अंजना शर्मा ने नामांकन दाखिल किया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान बीजेपी की सीमा कन्याल व अंजना शर्मा को 9-9 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की नीलम शर्मा व अमृत कौर को 8-8 वोट मिले। एक वोट के अंतर से जिला परिषद सिरमौर की हॉट सीट पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया। जिला परिषद अध्यक्ष पद काबिज होने के बाद बीजेपी ने नाहन शहर में विजयी जुलूस भी निकाला, जिसमें कैबिनेट मंत्री सुखराम चौधरी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर व नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) उपस्थित रहे।


यह भी पढ़ें: Kangra ब्लाक समिति पर बीजेपी का कब्जा, बबिता और अनिता ने हासिल की जीत

क्यों रोचक रहा मुकाबला

जिला परिषद सिरमौर का चुनाव रोचक रहा। कांग्रेस ने निर्दलीय (Independent) जिला परिषद सदस्य को तो अपने खेमे में शामिल कर लिया, लेकिन अपनी ही सदस्य को पलटी मारने से नहीं रोक सकी। बीजेपी ने कांग्रेस के गढ़ में सेंधमारी करते हुए भगानी वार्ड से कांग्रेस की सीट पर जीत कर आई अंजना शर्मा को अपने खेमे में शामिल कर उसे उपाध्यक्ष का पद दिया। जिला परिषद के 17 वार्ड से पहले बीजेपी-कांग्रेस ने 8-8 सीटें जीतीं। जबकि, एक निर्दलीय नीलम शर्मा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से कांग्रेस के पास आंकड़ा 9 पहुंच गया था। कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस आसानी से दोबारा से जिला परिषद सिरमौर पर कब्जा कर लेगी। मगर बीजेपी ने कांग्रेस की जिप सदस्य अंजना शर्मा को अपने साथ मिला लिया और बाजी पलट दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है