×

तांडव केस : सुप्रीम कोर्ट ने Amazon Prime इंडिया चीफ की गिरफ्तारी पर रोक लगाई

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा OTT नियमों में गिरफ्तारी और जुर्माने का प्रावधान नहीं

तांडव केस : सुप्रीम कोर्ट ने Amazon Prime इंडिया चीफ की गिरफ्तारी पर रोक लगाई

- Advertisement -

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज वेब सीरीज तांडव (Web Series Tandav) से जुड़े मामले में सुनवाई हुई। आज हुई सुनवाई में अमेजन प्राइम की इंडिया प्रमुख अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले में उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) को भी नोटिस भेजा, वहीं सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल अपर्णा की गिरफ्तारी (Arrest) पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को तांडव को लेकर लखनऊ में दर्ज एफआईआर की जांच में अपर्णा से सहयोग करने के लिए कहा गया है।


यह भी पढ़ें: चारा घोटाले के दोषी लालू यादव की सजा अवधि बढ़ी, AIIMS में उपचाराधीन हैं पूर्व सीएम

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में सरकार द्वारा सोशल मीडिया और ओटीटी (OTT) के लिए बनाए गए नियमों पर भी तल्ख टिप्पणी की है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ओटीटी गाइडलाइन्स (OTT Guidelines) में जुर्माना लगाने और मुकदमा चलाने जैसे प्रावधान (Provision) ही नहीं है। बिना कानून पास किए इन पर नियंत्रण नहीं हो सकता। इसके बाद सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता (Solicitor General Tushar Mehta) की ओर से कहा गया कि सरकार दो हफ्ते में ड्राफ्ट कानून कोर्ट में पेश करेगी।

सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी
आपको बता दें कि बुधावर को भी तांडव मामले में सुप्रीम कोर्ट (Tandav Supreme Court) में सुनवाई हुई थी। कल सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री प्रसारित की जा रही है। ऐसे में इसकी स्क्रीनिंग होनी चाहिए। गौरतलब हो कि वेब सीरीज तांडव पर हिंदू भावनाओं को आहत करने, पुलिस के गलत चित्रण और जातीय आधार पर समाज को बांटने का आरोप लगा है। तांडव वेब सीरीज (Web Series Tandav) पर यूपी के लखनऊ, नोएडा और शाहजहांपुर में एफआईआर (FIR) दर्ज हुई थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट से नहीं मिली थी राहत
इस मामले में अमेजन प्राइम की इंडिया प्रमुख (Amazon Prime India Chief) अपर्णा पुरोहित ने लखनऊ में दर्ज एफआईआर में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में भी गिरफ्तारी ना करने की अपील की थी, लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपर्णा पुरोहित की याचिका (Petition) ठुकरा दी थी। उधर, अपर्णा पुरोहित के लिए सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करते हुए वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) ने कहा कि अपर्णा पुरोहित अमेजन की कर्मचारी हैं। अपर्णा ना तो इस सीरीज की निर्माता हैं और ना ही कलाकार हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है