Expand

गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई जनवरी तक टाली

याचिकाकर्ता जाकिया जाफरी ने मांगा समय

गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई जनवरी तक टाली

- Advertisement -

नई दिल्ली। गुजरात दंगों के मामले में तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को मिली क्लीनचिट को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अगले साल जनवरी तक के लिए टल गई। याचिकाकर्ता जाकिया जाफरी ने कहा कि उन्‍हें अभी दस्‍तावेज इकट्ठा करने के लिए और समय चाहिए, जिस पर कोर्ट ने तारीख आगे बढ़ा दी।

बीते साल गुजरात हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट की एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर पीएम मोदी समेत 59 अन्य लोगों को क्लीन चिट दी थी। कोर्ट ने 2002 में हुए गुलबर्ग सोसाइटी मामले में जाकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी थी। जाकिया ने पिछले साल पांच अक्टूबर को गुजरात हाईकोर्ट के इस फैसले को खारिज करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी। इस मालमे में 26 नवंबर को एक सुनवाई हुई थी।

इससे पहले की तारीख पर सुनवाई के दौरान जाकिया के वकील ने कहा था कि इस याचिका पर नोटिस जारी करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह 27 फरवरी 2002 और मई 2002 के दौरान हुई कथित बड़ी साजिश के पहलू से संबंधित है। गोधरा में 27 फरवरी को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में कार सेवकों के डिब्बे में हुए अग्निकांड की घटना के अगले दिन अहमदाबाद की गुलबर्ग सोसायटी में 28 फरवरी 2002 को उग्र भीड़ के हमले में पूर्व सांसद एहसान जाफरी सहित 68 व्यक्ति मारे गए थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है