Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

NEET 2017 : सुप्रीम कोर्ट ने हटाई रोक, आज घोषित हो सकता है Result

NEET 2017 : सुप्रीम कोर्ट ने हटाई रोक, आज घोषित हो सकता है Result

- Advertisement -

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को नेशनल एलिजिबिलिटी ऐंड एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2017 के रिजल्ट पर लगी रोक हटा दी है। कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट के उस अंतरिम आदेश को रद कर दिया है, जिसमें NEET 2017 के रिजल्ट पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) आज ही परिणाम घोषित कर सकता है।

कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह पहले से तय कार्यक्रम के आधार पर परीक्षा परिणाम की घोषणा और ऐडमिशन की प्रक्रिया का पालन करें। जस्टिस पीसी पंत और दीपक गुप्ता की अवकाश पीठ ने कहा कि रिजल्ट की घोषणा और उसके बाद होने वाली काउंसलिंग और ऐडमिशन कोर्ट के समक्ष लंबित मामले के फैसले के अधीन होगा। सुप्रीम कोर्ट ने सभी हाईकोर्ट से अनुरोध किया कि वे NEET 2017 से संबंधित किसी भी याचिका को स्वीकार न करें।


गौर हो कि नीट का आयोजन मेडिकल और डेंटल कॉलेज में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस में प्रवेश के लिए किया जाता है। इस परीक्षा के द्वारा उन कॉलेजों में प्रवेश मिलता है, जो मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया और डेटल कांउसिल ऑफ इंडिया के द्वारा संचालित किया जाता है। नीट रिजल्‍ट पर रोक का मामला करीब 12 लाख अभ्यार्थियों के भविष्य से जुड़ा है। करीब साढ़े दस लाख छात्रों ने हिन्दी या अंग्रेजी भाषा में परीक्षा दी थी, जबकि करीब सवा से डेढ़ लाख छात्र आठ क्षेत्रीय भाषाओं में परीक्षा में बैठे थे।

India की दरियादिली : रिहा होंगे 11 Pakistani कैदी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है