Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

Justice Loya Case में Supreme Court का फैसला : नहीं होगी मौत की SIT जांच

Justice Loya Case में Supreme Court का फैसला : नहीं होगी मौत की SIT जांच

- Advertisement -

Justice Loya death case: नई दिल्ली। सीबीआई के स्पेशल Judge BH Loya की मौत मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं पर Supreme Court में गुरुवार को अपना फैसला सुनाया। मामले को लेकर Supreme Court ने साफ कहा कि इस मामले में कोई जांच नहीं होगी, केस में कोई आधार नहीं है। Supreme Court ने कहा कि चार जजों के बयान पर संदेह का कोई कारण नहीं है। उनके बयान पर संदेह करना संस्थान पर संदेह करना जैसा होगा। Supreme Court ने कहा कि मामले के जरिए न्यायपालिका को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

Justice Loya death caseमौत को बताया प्राकृतिक, PIL के दुरुपयोग की आलोचना

Supreme Court ने कहा कि Justice Loya की मौत प्राकृतिक थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने PIL के दुरुपयोग की आलोचना की और कहा, PIL का दुरुपयोग चिंता का विषय है। याचिकाकर्ता का उद्देश्य जजों को बदनाम करना है। यह न्यायपालिका पर सीधा हमला है। कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला, पत्रकार बीएस लोने, बांबे लॉयर्स एसोसिएशन सहित अन्य कई पक्षकारों की ओर से दायर विशेष Judge BH Loya की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग वाली याचिकाओं पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ ने फैसला सुनाया।

इससे पहले बेहद चर्चित और विवादास्पद मामले की सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने दलील दी थी कि याचिकाकर्ता सिर्फ इस मामले को तूल देना चाहते हैं। याचिकाकर्ता यह संदेश फैलाने की कोशिश कर रहे हैं कि जज, पुलिस, डॉक्टर सहित सभी की मिलीभगत रही। बता दें कि राजनीतिक रूप से बेहद संवेदनशील सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई करने वाले Justice Loya की 2014 में मौत हो गई थी। याचिकाओं में Justice Loya की मौत की निष्पक्ष जांच कराने की गुहार की गई है। पिछले साल नवंबर को यह मसला तब सामने आया था जब एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि Justice Loya की बहन ने भाई की मौत को लेकर सवाल उठाए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है