Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

#Corona का कहर : #SC ने सभी राज्यों से मांगी रिपोर्ट, Delhi-Maharashtra सहित 4 राज्यों से मांगा हलफनामा

स्थिति को खराब करने के लिए गुजरात और दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

#Corona का कहर : #SC ने सभी राज्यों से मांगी रिपोर्ट, Delhi-Maharashtra सहित 4 राज्यों से मांगा हलफनामा

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर देश में बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) ने सोमवार को सभी राज्यों से अपने यहां कोरोना (#Corona) की मौजूदा स्थिति को लेकर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। नवंबर में कोविड-19 के मामलों में तेजी आने के बाद से कोर्ट ने दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम सरकारों से वहां की ताजा स्थिति के संबंध में हलफनामा मांगा है। न्यायाधीश अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ ने कोविड-19 की स्थिति को खराब करने के लिए गुजरात और दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकारों को रिपोर्ट पेश करने को कहा है, जिसमें संक्रमण को रोकने के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों, उठाए जाने वाले कदमों व केंद्र सरकार से वांछित मदद की जानकारी देना होगी।


यह भी पढ़ें: #Corona रोकथाम को हिम सुरक्षा योजना, बनाई आठ हजार टीमें; घर-घर जाकर करेंगी Test

 

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात में कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद शादी, समारोह और लोगों के इकट्ठा होने को लेकर राज्य सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र (Delhi-Maharashtra) के बाद गुजरात की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। इस मामले की अगली सुनवाई यह पीठ शुक्रवार को करेगी। जस्टिस अशोक भूषण की बैंच ने कहा कि आने वाले महीनों में स्थिति गंभीर होने की आशंका है। कोर्ट ने कहा कि हमारी राय है कि आने वाले दिनों में सभी राज्य बीमारी से निपटने के लिए तैयार रहें। कोर्ट ने कहा कि सभी राज्य अगली सुनवाई से पहले अपने यहां की स्थिति का हलफनामा पेश कर दें।

 

 

24 घंटे में कोरोना वायरस के 44,059 नए मामले, 511 की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 44,059 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के चलते जान गंवाने लोगों की संख्या 511 रही। वहीं, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 91,39,866 हो गई है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमणमुक्त होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 85,62,642  हो गई है। पिछले 24 घंटे में 41,024 मरीजों ने वायरस को मात दी है और अस्पताल से घर लौटे हैं। देश में सक्रिय मामलों की संख्या 4,43,486 है, जिसमें लगातार गिरावट हो रही है। वहीं, कोरोना वायरस के कारण अब तक कुल 1,33,738 लोगों ने जान गंवाई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है