Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,796
मरीज ठीक हुए
960
मौत
10,655,435
मामले (भारत)
99,333,754
मामले (दुनिया)

#Vidhan_SabhaSession को स्थगित करने का फैसला प्रदेश हित में: सुरेश कश्यप

सरकार हिमाचल में कोविड-19 संक्रमण को लेकर संवेदनशील

#Vidhan_SabhaSession को स्थगित करने का फैसला प्रदेश हित में: सुरेश कश्यप

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी हिमाचल अध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) ने आज शिमला में एक प्रेस वार्ता में कहा कि कोविड-19 (Covid-19) को ध्यान में रखते हुए प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र (Vidhan Sabha Winter Session) को स्थगित करने का फैसला प्रदेशहित में है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर की सरकार हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण को लेकर संवेदनशील है और धरातल पर कार्य कर रही है। समय-समय पर परिस्थितियों का जायजा लेते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) नीतियां बना रहे हैं जो धरातल पर सकारात्मक साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के जरिए कोरोना से संक्रमित मरीजों से संपर्क किया जा रहा है। मरीजों से फोन के माध्यम से कुशल क्षेम सहित सुविधाओं संबंधित जानकारी ली जा रही है यह एक महत्वपूर्ण कार्य है।

यह भी पढ़ें: #Himachal विस सत्र स्थगित करने पर बोले #Mukesh- जवाब देने से बच रही सरकार

सुरेश कश्यप ने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार ने सभी उपायुक्तों को कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिए निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं के निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य संस्थाओं में शीघ्र प्रशिक्षण और ट्रेनिंग की सुविधा के लिए पर्याप्त पैरामेडिकल स्टाफ (Paramedical Staff) भी उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निर्मित होने वाले सभी प्रीफैबरीकेटेड कोविड-19 का निर्माण युद्धस्तर पर किया जा रहा है। जयराम ठाकुर की सरकार की एक ही चिंता है कि हिमाचल की जनता को इस महामारी से कैसे बचाया जाए।

यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंगः #Himachal_Vidhansabha  के शीतकालीन सत्र को लेकर बड़ा फैसला

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जयराम ठाकुर ने प्रदेश में कोविड-19 महामारी से निपटने के उद्देश्य से सुरक्षा अभियान शुरू किया है, जिससे हिमाचल की जनता को बहुत बड़ा लाभ हो रहा है। हिमाचल प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जो घर-घर जाकर टेस्टिंग कर कोविड की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है।उन्होनें कहा कि जयराम ठाकुर के आग्रह पर केंद्र सरकार ने प्रदेश को सात ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) स्वीकृत किए हैं, इन्हें स्थापित करने के लिए भूमि चयनित की जा रही है जिससे जाहिर होता है कि डबल इंजन की सरकार हिमाचल में कायम है।

 

सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कोरोना (Corona) वायरस के नाम पर हमेशा नकारात्मक बयानबाजी करती आ है और यह पहली बार नहीं है कि ऐसा हो रहा है। कांग्रेस पार्टी का हिमाचल प्रदेश में एक मत नहीं है जब विधानसभा सत्र नहीं हो रहा होता है, तो करने की बात करते हैं और जब होता है तो क्यों हो रहा है, ऐसी बात करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी मंत्री जिला स्तर पर कोविड-19 की परिस्थितियों पर नजर रखेंगे। हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल कल आईजीएमसी (IGMC) का दौरा कर कोविड-19 वार्ड के अंदर गए। वह ऐसे पहले स्वास्थ्य मंत्री होंगे, जिन्होंने कोविड के मरीजों से रू-ब-रू बात की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है