×

7 अगवा भारतीयों की वापसी के प्रयास जारी, Sushma ने Afghanistan के विदेश मंत्री से की बात

7 अगवा भारतीयों की वापसी के प्रयास जारी, Sushma ने Afghanistan के विदेश मंत्री से की बात

- Advertisement -

नई दिल्ली।  Afghanistan के बगलान प्रांत में तालिबान द्वारा अगवा किए गए 7भारतीय इंजीनियरों की रिहाई के लिए विदेश मंत्री Sushma Swaraj ने Afghanistan के विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी से बात की है। Afghanistan के विदेश मंत्री ने Sushma Swaraj को इस बारे में जानकारी दी है और कहा है कि भारतीय इंजीनियरों की रिहाई के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।


Sushma Swaraj Afghanistanबगलान के गवर्नर अब्दुलहई नेमाती ने बताया कि तालिबान ने जिन कर्मचारियों को अगवा किया है और उन्हें पुल ए खोमरे शहर के दांड शाहबुद्दीन इलाका ले गए हैं। अफगान अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के मार्फत तालिबान से बात की और आतंकी संगठन ने कहा कि उसने भारतीयों को सरकारी कर्मचारी समझकर गलती से उनका अपहरण कर लिया। वे लोग अगवा लोगों को कबाइली सरदारों और मध्यस्थता के जरिए रिहा कराने की कोशिश कर रहे हैं।

Afghanistan में तालिबान ने अगवा किए 7 भारतीय

बता दें कि ये सभी इंजीनियर उत्तरी बाग़लान प्रांत में एक पावर प्लांट में काम कर रहे थे। ये भारतीय इंजीनियर निजी कंपनी केईसी से जुड़े हुए थे जो इस पावर प्लांट में काम कर रही थी। इस कंपनी को 2013 में चिमताला और काबुल के बीच 220 KV का पावर ट्रांसमिशन लाइन बनाने का ठेका मिला था। इस पावर प्लांट पर तालिबानी पहले भी कई बार निशाना भी बना चुके हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है