Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

Tilak Raj रिश्वत प्रकरणः 14 दिन की Judicial Custody में भेजे गए

Tilak Raj  रिश्वत प्रकरणः 14 दिन की Judicial Custody में भेजे गए

- Advertisement -

चंडीगढ़। हिमाचल उद्योग विभाग के निलंबित ज्वाइंट डॉयरेक्टर तिलकराज शर्मा को शनिवार को कोर्ट ने रिश्वत मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनके साथ रिमांड पर चल रहे अशोक राणा को भी कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब दोनों को 17 जून को दोबारा से कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले दोनों ही आरोपी रिमांड पर चल रहे थे।

शनिवार को दोनों का रिमांड खत्म होने से पहले उन्हें सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया था। तिलकराज व अशोक राणा को 5 लाख रुपए रिश्वत मांगने के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।


सबसिडी पास करने के एवज में घूस मांगने का आरोप

सीबीआई ने यह कार्रवाई बद्दी स्थित एक फार्मा कंपनी के कंसलटेंट की शिकायत पर की है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उक्त ज्वाइंट डॉयरेक्टर के कार्यालय में कंपनी में नई मशीनरी लगाने की एवज में सरकार के प्रावधानों के अनुसार 15 फीसदी इनवेस्टमेंट सबसिडी के लिए फाइल जमा करवाई थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि तिलकराज व अशोक राणा ने निजी कंपनी से 50 लाख की सबसिडी पास करने के लिए 10 लाख की घूस की डिमांड की। बाद में शिकायतकर्ता की प्रार्थना पर पांच लाख के तौर पर पहली किश्त लेने में आरोपी राजी हो गए।

यह भी पढ़ें…CBI ने बद्दी के उद्योगपति को किया तलब, पूछताछ

उद्योगपतियों से होगी पूछताछ

रिश्वत मामले में सीबीआई ने आज हिमाचल के कुछ उद्योगपतियों को पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि तिलक राज व अशोक राणा से पूछताछ में उक्त उद्योगपतियों के नाम सामने आए हैं। इसके बाद सीबीआई ने इन्हें शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। उद्योगपतियों से तिलकराज और अशोक राणा से आमने-सामने बैठकार पूछताछ की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है