Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

पौंग बांध से सटे गांवों में रहस्यमय बीमारी से 70 पशुओं की मौत 

पौंग बांध से सटे गांवों में रहस्यमय बीमारी से 70 पशुओं की मौत 

- Advertisement -

फतेहपुर। यहां पौंग बांध से सटे गांवों में बीते 4 दिन में 70 से ज्यादा पशु अज्ञात बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। इतनी बड़ी संख्या में मौतों के बाद पशु चिकित्सालय के डॉक्टरों की अब जाकर नींद टूटी है और वे जांच कराने की बात कह रहे हैं। 
जिला परिषद की सदस्य रीटा पठानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मवेशियों की इतनी बड़ी संख्या में मौत के बाद भी पशु रोग विशेषज्ञों ने गांव का दौरा करने की जहमत नहीं उठाई। धमेटा, वाडी, मनोह सिहाल, चट्टा जैसे गांवों में अज्ञात बीमारी से पशुओं के मरने का सिलसिला जारी है। धमेटा के समकड़ मे आधा दर्जन पशु अभी भी बीमारी से प्रभावित हैं। पशु चिकित्सा विभाग हर साल बरसात का मौसम शुरू होने से पहले पशुओं को बीमारी से बचाव के लिए इंजेक्शन लगाता है। इसके बाद भी क्षेत्र के कई पशु बीमारियों के चपेट में आकर मर रहे हैं। मृत पशुओं को प्रशासन की ओर से जमीन में दफनाया जा रहा है, ताकि बीमारी का संक्रमण अन्य पशुओं में भी न फैले।

कहीं इस बीमारी से तो नहीं हो रहीं मौतें 

पशु चिकित्सक फतेहपुर डॉक्टर साक्षी रिहालिया ने कहा कि विभाग शीघ्र इस संबंध मे उचित कदम उठायेगा। लोगों को आशंका है कि कहीं उनके दुधारू पशु गलघोंटू और खुरपका बीमारी से तो नहीं मर रहे। इस बीच शिवसेना की केसरिया विंग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमेश दत्त कालिया ने प्रभावित पशुपालकों को राहत देने और डॉक्टरों की टीम का दौरा करवाने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने समस्या को अनदेखा किया तो सरकार व विभाग के विरुद्ध मोर्चा खोला जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है