Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

स्वाभिमान पार्टी ने 11 विधानसभा क्षेत्रों के Candidates की पहली List जारी की

स्वाभिमान पार्टी ने 11 विधानसभा क्षेत्रों के Candidates की पहली List जारी की

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/शिमला। विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। इस कड़ी में स्वाभिमान पार्टी ने अपने 11 विधानसभा हलकों से अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक स्वामी राम मोहन दास ने पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। उन्होंने कहा कि शिमला जिला की शिमला ग्रामीण सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुशाल राज उम्मीदवार होंगे। शिमला शहरी से डॉ. किशोरी लाल शर्मा, कसुमपट्टी हलके से रोहित शर्मा और रोहड़ू से नारायण चंद उम्मीदवार होंगे। सिरमौर जिला के पच्छाद से बंदना जुनेजा और शिलाई से मनी राम तोमर प्रत्याशी होंगे।
दास ने कहा कि हमीरपुर जिला के बड़सर हलके से तुलसी राम को उम्मीदवार बनाया है। सुजानपुर सीट से रणवीर कौशल, ऊना जिला के कुटलहड़ हलके से संदीप मोदगिल उम्मीदवार होंगे। वहीं कांगड़ा जिला के धर्मशाला सीट से निशा कटोच और शाहपुर विधानसभा सीट से बुद्धि सिंह उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कई समस्याएं हैं, लेकिन इसकी ओर सरकार कोई कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और भय मुक्त शासन के मुद्दे पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। यहां कांग्रेस और बीजेपी बारी-बारी से शासन करते आए है। इसके चलते लोग इन दोनों दलों से दुखी हैं और अब प्रदेश में पार्टी तीसरा विकल्प मुहैया करवाएगी। दास ने कहा कि प्रदेश में सड़कों की हालत खस्ता है, पानी के लिए लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी लिस्ट भी पार्टी जल्द जारी करेगी।

मोदी सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं

स्वाभिमान पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक स्वामी राम मोहन दास ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है। उन्होंने कहा कि लोगों ऐक खासकर युवाओं ने जिन उम्मीदों से मोदी को जनमत दिया था, उसके मुताबिक कार्य नहीं हो रहा है। आज महंगाई कम न होकर लगातार बढ़ रही है और बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। उनका कहना था कि लोगों की परेशानी कम होने के बजाय बढ़ रही है और लोग दुखी है। इस कारण लोगों में केंद्र की बीजेपी सरकार के प्रति रोष पनप रहा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुशाल राज ने कहा कि  प्रदेश में पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त, बेरोजगारी और भय मुक्त शासन देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोग आज भय के साए में जी रहे है, प्रदेश में शासन नाम की चीज नही है। गुड़िया मामले में हिमाचल दुनिया में शर्मसार हुआ है और सरकार में फैले भ्रष्टाचार, बेरोजगारी जगली जानवरों की समय के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी और जल्द ही पार्टी अपना घोषणा पत्र भी जारी करेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है