Expand

SYL हरियाणा की LIFE LINE: खट्टर

SYL हरियाणा की LIFE LINE: खट्टर

- Advertisement -

चंडीगढ़। हरियाणा की अनाज मंडी में विकास रैली का आयोजन किया गया। रैली को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हांसी को पुलिस जिला बनाने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के सभी लोग हांसी को जिला बनाने में एकजुट नहीं है, जिस दिन एकजुट हो जाएंगे, उसी दिन हांसी को जिला बना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि  SYL हरियाणा की जीवन रेखा है।

  • सर्वोच्च न्यायालय ने पंजाब समझौते निरस्तीकरण अधिनियम 2004 को असंवैधानिक करार दिया है। इस निर्णय के फलस्वरूप प्रदेश को रावी, ब्यास के फालतू पानी में से 3.5 मिलियन एकड़ फुट पानी का न्यायोचित हिस्सा SYL के माध्यम से प्रदेश को मिलेगा।
  • khaaterपिछली सरकारें 11 वर्षों तक राष्ट्रपति सन्दर्भ की सुनवाई के लिए एक संवैधानिक बैंच का गठन भी नहीं करवा सकी थी। इस मामले में वर्तमान सरकार ने जोरदार पैरवी की और नियमित सुनवाई हुई, जिसकी वजह से आज यह फैसला प्रदेश के हक में आया है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार व कालेधन पर रोक लगाने के मद्देनजर भारतीय अर्थव्यवस्था से 500 व 1000 रुपये के नोट को चलन से बाहर कर एक ऐतिहासिक फैसला लिया है, जिसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। देश में विकास की गति व रोजगार के अवसर बढे़ंगे। इस फैसले से लाखों-अरबों रुपये का काला धन बाहर निकलकर आएगा।

मनोहर लाल में बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की सफलता का श्रेय प्रदेश की जनता व सरकार को दिया और कहा कि आज पूरे प्रदेश में लिंगानुपात की स्थिति में तेजी से सुधार हुआ है और लिंगानुपात 900 से बढ़कर 914 हो गया है। प्रदेश सरकार का लक्ष्य लिंगानुपात को बढ़ाकर 950 तक करना है। एक बार 950 होने के बाद प्रदेश का लिंगानुपात संतुलित हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश व प्रदेश को साफ-सुथरा बनाए रखने की दिशा में काम किया जा रहा है। लोगों को साफ-सफाई व अपने आस-पास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने बारे अभियान चलाकर प्रेरित किया जा रहा है, जिसके सार्थक परिणाम भी आ रहे हैं। इसी प्रकार प्रदेश को खुले में शौचमुक्त करने की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है।     

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है