Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

टी-मोबाइल ने माना- डेटा उल्लंघन में 47 मिलियन से अधिक ग्राहक प्रभावित

फोन नंबर, खाता संख्या, पिन, पासवर्ड या वित्तीय जानकारी से समझौता नहीं किया

टी-मोबाइल ने माना- डेटा उल्लंघन में 47 मिलियन से अधिक ग्राहक प्रभावित

- Advertisement -

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिकी दूरसंचार कंपनी टी-मोबाइल ( American telecommunications company T-Mobile) ने स्वीकार किया है कि ताजा डेटा उल्लंघन से करीब 47.8 मिलियन ग्राहक प्रभावित हुए हैं। टी-मोबाइल, जिसके 100 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, इसने कहा कि इसके प्रारंभिक विश्लेषण में पाया गया है कि लगभग 7.8 मिलियन वर्तमान टी-मोबाइल पोस्टपेड ग्राहक खातों की जानकारी चोरी की गई फाइलों में निहित है, साथ ही पूर्व के 40 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड हैं।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी ए 22 5जी भारत में हुआ लॉन्च, कुछ खासियत के साथ

कंपनी ने कहा, ग्राहकों की किसी भी फाइल में किसी भी फोन नंबर, खाता संख्या, पिन, पासवर्ड या वित्तीय जानकारी से समझौता नहीं किया गया है। हालांकि, इसने स्वीकार किया कि एक्सेस किए गए कुछ डेटा में ग्राहकों के पहले और अंतिम नाम, जन्म तिथि, एसएसएन, और वर्तमान और पूर्व पोस्टपे ग्राहकों और संभावित टी-मोबाइल ग्राहकों के सबसेट के लिए ड्राइवर का लाइसेंस और आईडी जानकारी शामिल है।यह भी कहा, हमारे पास कोई संकेत नहीं है कि चोरी की फाइलों में निहित डेटा में कोई ग्राहक वित्तीय जानकारी, क्रेडिट कार्ड की जानकारी, डेबिट या अन्य भुगतान जानकारी शामिल है।पिछले हफ्ते रिपोर्ट सामने आई थी कि हैकर्स डार्क वेब पर छह बिटकॉन्स ( 270,000डॉलर) के लिए टी-मोबाइल डेटा बेच रहे थे।

विक्रेताओं ने मदरबोर्ड को बताया कि उन्होंने 100 मिलियन से अधिक लोगों से संबंधित डेटा प्राप्त किया है जो टी-मोबाइल सर्वर से आए हैं और इसमें सामाजिक सुरक्षा नंबर, नाम, पते और ड्राइवर लाइसेंस की जानकारी शामिल है।टी-मोबाइल ने कहा कि वह उन सभी व्यक्तियों की सुरक्षा में मदद करने के लिए तत्काल कदम उठा रहा है जो इस साइबर हमले से जोखिम में हो सकते हैं।टी-मोबाइल पिछले कुछ वर्षों में कई डेटा उल्लंघनों का लक्ष्य रहा है।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है