×

भारतीय पकवानों की मुरीद हैं ताइवान की राष्ट्रपति, #Tweet कर बताया अपनी फेवरेट डिश का नाम

लिखा- चाय मुझे अपने भारत दौरे की याद दिलाती है

भारतीय पकवानों की मुरीद हैं ताइवान की राष्ट्रपति, #Tweet कर बताया अपनी फेवरेट डिश का नाम

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय पकवानों (Indian Dishes) की बात ही कुछ और होती है, ढेरों वैरायटी होने के कारण लोगों को कोई ना कोई भारतीय पकवान पसंद आ ही जाता है। इसी कड़ी में ताइवान के राष्ट्रपति ने गुरुवार को एक ट्वीट कर अपने पसंदीदा भारतीय खाने के बारे में बताया साथ में यह भी लिखा कि ताइवान के लोग भी भारतीय व्यंजनों को पसंद करते हैं। गौरतलब है कि चीन के साथ बड़े तनाव के बीच ताइवान (Taiwan) का झुकाव भारत की तरफ कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। इसी कड़ी में ताइवान के राष्ट्रपति साइ इंग-वेन (Tsai Ing Wen) ने भारतीय खानों के प्रति अपने प्रेम का इजहार करते हुए ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे चना मसाला और नान खाना पसंद है इसके अलावा चाय मुझे अपने भारत दौरे की याद दिलाती है।


भारतीय थाली की तस्वीर भी की शेयर

उन्होंने बताया कि ताइवान में कई भारतीय रेस्टोरेंट हैं जिनके लिए हम शुक्रगुजार हैं। ताइवान के लोग भी इन रेस्टोरेंट्स के खाने को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि मैं हमेशा चना मसाला और नान ऑर्डर करती हैं और चाय मुझे अपनी इंडिया विजिट की याद दिलाती है। रिश्ता और रंग-बिरंगे भारत से जुड़ी यादें ताजा हो जाती हैं। साईं ने अपने ट्वीट में लोगों से अपनी फेवरेट इंडियन देश के बारे में बताने के लिए भी कहा है। ताइवान की राष्ट्रपति ने अपनी इस ट्वीट के साथ भारतीय खाने की थाली की फोटो को भी शेयर किया है जिसमें चावल नान सलाद और अन्य कई दिश नजर आ रही है।

बता दें कि इससे पहले इसी हफ्ते ताइवान के राष्ट्रपति ने भारत को लेकर एक और ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने ताजमहल टूर की तस्वीरें शेयर की थी और भारत के लोगों का शुक्रिया अदा किया था। उस वक्त उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था भारत के दोस्तों को नमस्ते आपका प्यार मुझे अविश्वसनीय देश नहीं बिताए गए वक्त की याद दिलाता है। आपके यहां के शानदार आर्किटेक्ट संस्कृति और उदार लोग अविस्मरणीय है। मैं वहां बिताए गए वक्त को बहुत मिस करती हूं।

यह भी पढ़ें: चर्बी को गायब कर देगी दालचीनी, जानिए किस चीज के साथ करें उपयोग

विदेशी नेताओं की भारतीय खाने के लिए दीवानगी कोई नई बात नहीं है मई महीने में ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मेडिसन में लॉकडाउन के दौरान घर में समोसा बनाया था और पीएम नरेंद्र मोदी को भी इसकी तस्वीर के साथ टैग किया था। जिस पर पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम को रिप्लाई देते हुए लिखा था हिंद महासागर से जुड़े हुए और भारतीय समोसे से एकता के सूत्र में बंधे हुए। समोसा काफी स्वादिष्ट दिख रहा है। कोरोना महामारी खत्म होने के बाद हम साथ बैठकर समोसा खाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है