Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

जिम ज्वाइन करने से पहले जरा इन बातों का रखें ध्यान

जिम ज्वाइन करने से पहले जरा इन बातों का रखें ध्यान

- Advertisement -

युवाओं से फिटनेस की बात करो, तो उनकी दुनिया जिम पर आकर रुक जाती है। उन्हें सुबह उठकर टहलने और एक्सरसाइज करने से ज्यादा अच्छा लगता है, जिम में वर्कआउट करना। आज के दौर में युवा ही नहीं, बल्कि हर उम्र के लोग जिम पहुंच रहे हैं। लेकिन,जिम ज्वाइन करने से पहले कुछ बातें जानना जरूरी है ताकि शरीर को फिट रखने के चक्कर में आप और कोई न करें बैठें। आप इन बातों का ख्याल रखकर जिम से बेहतर रिजल्ट हासिल कर सकते हैं…


जिम ज्वाइन करने से पहले ट्रेनर को अपने हेल्थ के बारे में पूरी जानकारी दें। आपको कोई बीमारी है और दवा ले रहे हैं तो इसके बारे में ट्रेनर को बताएं। यह भी बताएं कि जिम आने से पहले डेली रूटीन क्या रही है।


ट्रेनर आपको जो सलाह दे, उसका पालन करें। जिम में जाते ही बहुत लोग ज्यादा जोश में आकर एक्सरसाइज करने लगते हैं। यह गलत होता है। इससे फायदा कम, नुकसान की संभावना ज्यादा होती है।

जिम में हर उम्र के लोग आते हैं जिनकी शारीरिक क्षमता अलग-अलग होती है। इसलिए दूसरों की देखा-देखी न करें। जो एक्सरसाइज दूसरों के लिए लाभदायक हो सकता है, वही आपको हानि भी पहुंचा सकता है। हर एक्सरसाइज को सही तरीके से करें।

कुछ दिन एक्सरसाइज के बाद ट्रेनर आपको डायट की सलाह देता है। उसकी सलाह पर पूरी तरह से अमल करें। सबसे जरूरी बात कि आप खुद को रेगुलर रखें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है