Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

14 देशों तक फैला नूपुर शर्मा विवाद, तालिबान ने भारत को दिया कट्टरपंथ पर प्रवचन

दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को करवाई सुरक्षा मुहैया

14 देशों तक फैला नूपुर शर्मा विवाद, तालिबान ने भारत को दिया कट्टरपंथ पर प्रवचन

- Advertisement -

पूर्व बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी की कई मुस्लिम देशों की ओर से निंदा की जा रही है। कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पैदा हुआ विवाद अब 14 देशों तक फैल गया है। अफगानिस्तान में सत्तारूढ़ तालिबान (Taliban) ने नूपुर शर्मा के बयान की कड़ी निंदा करते हुए भारत को कट्टरपंथ पर ज्ञान दिया है।

ये भी पढ़ें-सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, पिता को गले लगा ढांढस बंधाया 

बता दें कि पूर्व बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी की अब तक मालदीव, लीबिया, इंडोनेशिया, ईरान, इराक, कुवैत, अफगानिस्तान, कतर, पाकिस्तान, अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन और बहरीन जैसे बड़े देश निंदा कर चुके हैं। विरोध कर रहे देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की बात होने लगी है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि हम भारत से आग्रह करते हैं कि वे ऐसे कट्टरपंथियों को मुस्लिमों को भड़काने और इस्लाम का अपमान करने की इजाजत ना दें। जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का कड़ा विरोध करता है।

वहीं, अब दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाई है। दरअसल, पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के बाद से नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। दरअसल, कुछ दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान दे दिया था। जबकि, नवीन कुमार जिंदल द्वारा डिलीट किए गए ट्वीट्स के बाद विवाद बढ़ गया। गौरतलब है कि विवादित बयान के बाद बीजेपी ने बीते रविवार को नूपुर शर्मा को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया था। साथ ही पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी निष्कासित कर दिया था।

पार्टी से निलंबित होने के बाद नूपुर शर्मा ने अपना विवादित बयान वापस लिया था। उन्होंने दावा किया कि भगवान शिव के लगातार मजाक उड़ाए जाने और उनका अपमान होता देख उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दी थी। अगर उनके बयान से किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं तो वे क्षमा मांगती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है