Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता : टाई ब्रेकर से असम को हराकर तमिलनाडु फाइनल में

बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता : टाई ब्रेकर से असम को हराकर तमिलनाडु फाइनल में

- Advertisement -

सुंदरनगर। हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का पहला सेमिफाइल मुकाबला बेहद रोमांचकारी रहा। मुकाबले में तमिलनाडु और असम के बीच टाई ब्रेकर (Tie breaker) हुआ। इस मुकाबले में तमिलनाडु और असम की टीमें निर्धारित समय के दौरान कोई गोल नहीं कर पाईं। इसके बाद 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। इसमें भी दोनों ओर से कोई गोल नहीं हुआ। हालांकि मैच के दौरान असम (Assam) ने अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी। असम ने लेफ्ट विंग से ज्यादा अटैक रखे। मैच के दौरान असम टीम के खिलाड़ियों ने 80 प्रतिशत तक बॉल को अपने कब्जे में रखा।

यह भी पढ़ें: नाहन में शुरू हुआ क्रिकेट का महासंग्राम, कुछ खास है मकसद


तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने भी इस बीच कई बार काऊंटर अटैक किए, लेकिन वह भी इन चांस को भुना नहीं पाया। मैच के दौरान तीन यैलो कार्ड दिखाए गए। इसमें तमिलनाडु के अरविंद्र को मैच के 15वें मिनट में तथा सोलाईमलाई आर को 30वें मिनट में यैलो कार्ड दिखाया गया। जबकि असम के नाबा ज्योति गोगोई को 15वें मिनट में यैलो कार्ड मिला। निर्धारित समय में गोल न कर पाने के बाद दोनों टीमों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। इसमें भी कोई निर्णय होने के बाद टाई ब्रेकर के लिए दोनों टीमों को एकत्रित किया गया।

पहला पैनल्टी किक (Penalty kick) असम की ओर से लिया गया, जिसमें बॉल पोल से टकराकर बाहर चली गई। दूसरा पैनल्टी किक तमिलनाडु के खिलाड़ी ने लिया उसे असम के गोलकीपर ने राहुल दोबारहा ने सेव किया। इस तरह तमिलनाडु के खिलाड़ी पांच किक में से दो को गोल पोस्ट में डालने में सफल रहे, जबकि असम के खिलाड़ी सिर्फ एक बार ही गोलकीपर को गच्चा दे पाए। अमितपाल ने बढ़ावा खिलाड़ियों का प्रोत्साहन हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अमितपाल सिंह ने पहले सेमिफाइनल मुकाबले में दोनों टीमों का हौसला बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के साथ परिचय भी किया। उन्होंने दोनों टीमों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामानाएं दीं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है