Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

कामयाबी : धर्मशाला के तपिश AIFF में Match Commissioner

कामयाबी : धर्मशाला के तपिश AIFF में Match Commissioner

- Advertisement -

फुटबॉल जगत में धमाल मचाने को तैयार हिमाचली गबरू

धर्मशाला हिमाचल का गबरू जल्द ही फुटबॉल जगत में चमकने को तैयार है। धर्मशाला के रहने वाले तपिश थापा अब आई लीग और इंडियन सुपर लीग जैसी फुटबॉल प्रतियोगिताओं में बतौर मैच कमिश्रर काम करेंगे। थापा को अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने आधिकारिक फुटबॉल मैच कमिश्रर नियुक्त किया है। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन द्वारा ली गई विभिन्न परीक्षाओं को पास करके तपिश थापा ने यह मुकाम हासिल किया है। इससे पहले थापा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (एपीएफए) में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 

हिमाचलियों के लिए फुटबॉल में अपार संभावनाएं

थापा की इस कामयाबी के बीच पीछे हालांकि उसकी कड़ी मेहनत और लगन है, लेकिन बावजूद इसके वह इसका श्रेय एचपीएफए के महासचिव दीपक शर्मा को देते हैं। थापा ने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश फुटबॉल के साथ आई लीग और इंडियन सुपर लीग जैसी प्रतियोगिताएं करवाने का मिलकर प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल के युवा फुटबॉल में अपना कैरियर चुन सकते हैं, इसमें बेहतर भविष्य की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। तपिश थापा ने सबसे पहले वर्ष 2012 में रैफरी कोर्स किया था।

इसके बाद उन्होंने एचपीएफए को आग्रह करके प्रदेश में रैफरियों के लिए डी लाइसेंस कोर्स करवाया। थापा ने एचपीएफए में बतौर संयुक्त सचिव रहते हुए अपना बहुमूल्य योगदान दिया। उन्होंने हिमाचल फुटबॉल को बुलंदियों तक पहुंचाने में अपना पूरा योगदान एचपीएफए को दिया हैं। तपिश ने फुटबॉल में अपने कैरियर स्कूली स्तर से शुरू किया। इसके बाद वह कॉलेज और यूनिवर्सिटी स्तर पर भी फुटबॉल खेलते रहे हैं। उन्होंने कई प्रदेश स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट में भी भाग लिया। वर्तमान में तपिश थापा शिक्षा विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है