×

कोरोना संकट से निपटने के लिए टाटा ग्रुप ने की 1500 करोड़ देने की घोषणा

कोरोना संकट से निपटने के लिए टाटा ग्रुप ने की 1500 करोड़ देने की घोषणा

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट से प्रभावित समुदायों को टाटा ट्रस्ट (Tata Trust)ने 500 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। टाटा ट्रस्ट प्रमुख रतन एन. टाटा ने शनिवार को इस बात की घोषणा की है। रतन टाटा के बाद टाटा सन्स ने भी 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त योगदान देने का ऐलान किया। इस पैकेज (Package) का इस्तेमाल चिकित्सा कर्मियों की व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के लिए, बढ़ते मामलों के इलाज के लिए रेस्पिरेटरी सिस्टम, प्रति व्यक्ति टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए टेस्ट किट खरीदने के लिए, संक्रमित रोगियों के लिए मॉड्यूलर उपचार सुविधाएं स्थापित करने, नॉलेज मैनेजमेंट और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए और आम जनता के लिए किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: Lockdown के बीच BSNL ने दिया अपने यूजर्स को झटका, कम हुई इन प्रीपेड प्लान्स की वैधता

घोषणा करते हुए रतन टाटा (Ratan Tata) ने कहा- ‘भारत और दुनिया भर में स्थिति गंभीर चिंता का विषय है और तत्काल कार्रवाई की जरूरत है। टाटा ट्रस्ट्स और टाटा समूह की कंपनियों ने देश की जरूरतों के लिए अतीत में भी योगदान दिया है। इस समय, समय की आवश्यकता किसी भी अन्य समय से अधिक है। इस असाधारण कठिन अवधि में, मेरा मानना है कि COVID 19 संकट से लड़ने की जरूरतों से निपटने के लिए तत्काल आपातकालीन संसाधनों को तैनात करने की आवश्यकता है, जो मानव जाति के सामने सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है।’

बता दें कि देश में कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 918 हो गई है। इस जानलेवा वायरस से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है और 80 लोग ठीक हो चुके हैं। वही पिछले 24 घंटे में 150 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है