Expand

शिक्षक महासंघ ने किया PTA, पैट, SMC, पैरा टीचर्स के लिए स्थाई नीति बनाने का समर्थन 

4 मई को CM से मिलकर उन्हें देगा शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए 27 सुझाव 

शिक्षक महासंघ ने किया PTA, पैट, SMC, पैरा टीचर्स के लिए स्थाई नीति बनाने का समर्थन 

- Advertisement -

Teacher Federation Shimla: शिमला। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने PTA, पैट, SMC, पैरा टीचर्स के लिए स्थाई नीति बनाए जाने का समर्थन किया है। इसके अलावा Government Schools में गिरते शिक्षा स्तर के सुधार के लिए भी महासंघ  सरकार को 27 सुझाव देगा। महासंघ ने हिमाचल के Government Schools में प्राथमिक शिक्षा की खराब दशा पर चिंता जाहिर करते हुए शिक्षा क्षेत्र के लिए नई दिशा देने की पैरवी की है। महासंघ के राष्ट्रीय सयुंक्त मंत्री पवन मिश्रा ने बताया कि यदि Government Schools में दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाना है तो Private व Government Schools में प्रवेश आयु एक समान होनी चाहिए।
Teacher Federation Shimlaप्राथमिक शिक्षा के तहत निज़ी स्कूलों की तर्ज पर नर्सरी एवं प्री नर्सरी से शुरू की जाए, शिक्षकों की कमीं को दूर किया जाए साथ ही Grading System को खत्म कर पुरानी शिक्षा पद्दति को लाया जाए। इसके अलावा सत्र के बीच शिक्षकों के तबादले न हो और स्थाई तबादला नीति लाई जाए। महासंघ ने सुझाव दिया कि प्राथमिक स्तर पर ICT का प्रयोग हो, स्कूलों में हर कक्षा के लिए अलग कमरा हो व शिक्षको की भर्ती के लिए एक जैसे मापदंड अपनाए जाएं। उन्होंने कहा इसी तरह से 27 सुझाव हैं जिनको लेकर महासंघ 4 मई को CM Jai Ram Thakur से मिलेगा और उनसे उक्त समस्याओं के निराकरण की मांग की जाएगी।

https://youtu.be/I6IXFt7ItR4

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है