Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

ततारपुर-इस्तमुरार स्कूल में टीचर्स नहीं, सडक़ों पर उतरे छात्र

ततारपुर-इस्तमुरार स्कूल में टीचर्स नहीं, सडक़ों पर उतरे छात्र

- Advertisement -

रेवाड़ी। एक तरफ जहां शिक्षा में गुणवता लाने की बात सरकार करती है वहीं बहुत सारे स्कूल ऐसे हैं, जहां पर पूरे टीचर्ज ही नहीं है। ऐसे में पढ़ाई हो तो कैसे। बात करते हैं राजकीय मॉडल संस्कृत विद्यालय ततारपुर-इस्तमुरार की तो यहां पर मंगलवार को छात्रों व अभिभावकों ने रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर रेवाड़ी में जोरदार प्रदर्शन किया। सभी ने जिला सचिवालय पहुंचकर सीटीएम को शिक्षा विभाग के निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा।

  • जिला सचिवालय पहुंच किया जोरदार प्रदर्शन

सीटीएम को सौंपा शिक्षा निदेशक के नाम ज्ञापन

प्रदर्शन कर रहे इन छात्रों व अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में लंबे अरसे से शिक्षकों के पद रिक्त पड़े हैं, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल में फिजिक्स, एकाउंट, सोशियोलॉजी व अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों पर शिक्षकों के पद रिक्त हैं। हालांकि इसे लेकर वे कई बार शिक्षा अधिकारी से मिलकर उन्हें इस समस्या से अवगत भी करवा चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि परीक्षा में अब कुछ माह ही शेष हैं। ऐसे में अगर शिक्षकों के पदों को जल्द नहीं भरा गया तो विद्यार्थियों के परीक्षा परिणामों पर बेहद नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने शिक्षा विभाग से मांग की कि तुरंत प्रभाव से रिक्त पड़े शिक्षकों के पदों को भरा जाए, ताकि विद्यार्थियों की शिक्षा पर कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े। छात्रों का कहना है कि अध्यापक न होने से वे पढ़ाई में पिछड़ते जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है