×

शिक्षक की 24 साल से पुरानी कार में गुजर रही थी जिंदगी, पूर्व छात्रों ने कर दिया ये कमाल

77वें जन्मदिवस पर बीस लाख रूपए का चेक तोहफे के रूप में दिया

शिक्षक की 24 साल से पुरानी कार में गुजर रही थी जिंदगी, पूर्व छात्रों ने कर दिया ये कमाल

- Advertisement -

एक ऐसे शिक्षक जिनकी जिंदगी की गाड़ी 24 साल पुरानी कार (Car) में गुजर रही थी, ये सब पूर्व छात्रों से नहीं देखा गया,और उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जो आज मिसाल बन गया है। बात हो रही है अमेरिका के (California) कैलिफोर्निया की, जहां गुरू-शिष्य के अटूट रिश्तों की कहानी सामने आई है। 77 वर्षीय शिक्षक जोस विलारूएल (Jose Villaruel)पैसों की तंगी के चलते पिछले सात साल से एक कार में अपनी जिंदगी बसर कर रहे थे। कोरोनाकाल में तो उनकेी मुश्किलें और भी बढ़ गई। उनकी हालत यह हो गई थी कि कि वह इतना पैसा भी नहीं जुटा पा रहे थे कि किराए का घर ले पाए। वह जितना भी कमाते थे,उसे मैक्सिको में रह रहे अपने परिजनों को भेज देते थे। ये बात जब उनके पूर्व छात्रों को पता चली तो उनसे रहा नहीं गया।


यह भी पढ़ें: Bharat Petroleum ने लोगों से पूछा रेसिपी का नाम, सही अंसर देने वाले को मिलेगा इनाम

पूर्व छात्रों ने बुजुर्ग शिक्षक के जन्मदिवस पर उन्हें एक तोहफा देने की ठानी। छात्रों ने जो कर दिखाया उसे देखकर शिक्षक भी भावुक हो गए। क्योंकि वह अब अपना घर खरीद सकेंगे। पूर्व छात्रों ने उन्हें 77वें जन्मदिवस पर 20 लाख रूपए का चेक भेंट किया। चेक पाते ही जोस विलारूएल बोले,तुम्हारे इस तोहफे ने मेरी पूरी जिंदगी ही बदल दी। अब मैं अपना घर खरीद सकूंगा,अपने परिवार के साथ रह सकूंगा। छात्रों ने ये राशि इक्टठी करने के लिए पहले फंड रेजिंग अकाउंट बनाया, उसमें ये राशि जुटाई और अपने शिक्षक को भेंट की। जोस कैलिफोर्नियां के फोंटाना स्थित एक स्कूल में पढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: महिला थाने पहुंचा दो फीट का युवक, बोला – कब तक कुंवारा रहूंगा, मेरी शादी करवाओ

उनके ही एक पूर्व छात्र स्टीवन (Steven)के मुताबिक जोस के पास 1977 की (Ford Thunderbird LX car) फोर्ड थंडरबर्ड एलएक्स कार है। इसी कार को उन्होंने आर्थिक तंगहाली में अपना घर बना डाला। उन्होंने इस कार में सात साल गुजार दिए। स्टीवन का कहना है कि मुझे ये देखकर दुख होता था,इसलिए ही मैंने फंड रेजिंग अकाउंट बनाकर राशि जुटाई। उनका कहना है कि अब शिक्षक अपने परिजनों के साथ घर में रह सकेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है