×

England दौरे के लिए टीम Australia का ऐलान, ODIs में टिम पेन; T-20 में आरोन फिंच को कमान

England दौरे के लिए टीम Australia का ऐलान, ODIs में टिम पेन;  T-20 में आरोन फिंच को कमान

- Advertisement -

सिडनी। खराब समय से गुजर रही Australia टीम को जीत की पटरी पर लाने की जिम्मेदारी अब विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन पर होगी। अगले महीने से शुरू हो रहे England दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान टिम पेन को सौंपी गई है। बता दें कि गेंद से छेड़छाड़ के बाद Australia टीम एक खराब दौर से गुजर रही है। टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगने के बाद अब टीम को जीत की कश्ती पर बिठाने की जिम्मेदारी 33 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज पर होगी। बता दें कि टीम को पहले ही Australia का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया जा चुका है। दक्षिण अफ्रीका के खराब दौरे के बाद Australia टीम अब England खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहली बार मैदान पर उतरेगी। क्रिकेट Australia ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी-20 सीरीज के लिए भी अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी-20 टीम की कप्तानी आरोन फिंच को सौंपी गई है। एलेक्स केरी उनके साथ उपकप्तान होंगे।  क्रिकेट Australia  (सीए) की चयनसमिति के अध्यक्ष ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि सीए को England में 15 सदस्यीय टीम की अगुवाई करने के लिए पेन की क्षमता पर पूरा विश्वास है। एरोन फिंच टीम के उपकप्तान होंगे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को भले ही पिछले कुछ दिनों में बुरे दौर से गुजरना पड़ा है, लेकिन पेन तेजी से उभरे हैं। उन्होंने कई वर्षों तक बाहर रहने के बाद पिछले साल नवंबर में ही वापसी की थी, जब वह टीम से बाहर थे, तो एक समय सन्यास लेने के बारे में भी सोच रहे थे।


ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम :
टिम पेन (कप्तान), आरोन फिंच (उप कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, जाई रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टॉय।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम :
आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (उप कप्तान), एश्टन अगर, ट्रेविस हेड, निक मैडिनसन, ग्लेन मैक्सवेल, जाई रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्विपसन, एंड्रयू टॉय, जैक वाइल्डरमथ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है