Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

INDvsAUS: ऐतिहासिक हार के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया

INDvsAUS: ऐतिहासिक हार के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया

- Advertisement -

राजकोट। राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दे दी। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। पहला वनडे मुंबई में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था।

मुक़ाबले की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाए 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया। भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 80 रनों की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने 78 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। केन रिचर्डसन को 2 विकेट मिले।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 300 का स्कोर पार कर लिया था, और 49.1 ओवर में 304 रन पर सिमट गई। भारत के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए जबकि नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिला। पारी का अंतिम विकेट 50वें ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने लिया।

इस मुकाबले में टीम इंडिया पहले वनडे में मिली 10 विकेट की हार से सबक लेकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर करना चाहेगी। टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh)के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat)को टीम में जगह दी गई है।

जानें क्या है प्लेइंग इलेवन ?

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।

राजकोट में बल्लेबाजी क्रम टीम इंडिया के पास बड़ी चुनती रहेगी। इस बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन ओपनिंग की कमान संभालते दिखेंगे। मुंबई में विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करते दिखे थे,लेकिन इस बार संभावना है कि वे अपनी पुरानी पोजीशन पर ही खेलें। केएल राहुल नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है