Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

Champions Trophy के लिए Team India की घोषणा

Champions Trophy के लिए Team India की घोषणा

- Advertisement -

team india: नई दिल्ली। बीसीसीआई ने आज चैंपियंस ट्रॉफी के लिए  टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी गई है और महेंद्र सिंह धोनी को भी टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड में 1 जून 16 जून तक होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी आईसीसी का दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। हालांकि टीम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले। 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शिखर धवन,अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या और मनीष पांडे को शामिल किया गया है जबकि गौतम गम्भीर, सुरेश रैना, और हरभजन सिंह को टीम में जगह नहीं मिली।

team india: भारत का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से

शिखर धवन और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे और अजिंक्य रहाणे बैक अप के रूप में टीम में रहेंगे। मध्यक्रम में विराट कोहली, युवराज सिंह, केदारनाथ जाधव और  मनीष पांडे पर होंगे, विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी धोनी के कंधों पर होगी, ऑल राउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया है। स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा पर होगी जबकि तेज गेंदबाजी के लिए उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जस्प्रीत बुमरा, मोहम्म शमी को शामिल किया है। पिछले चैंपियंस ट्रॉफी में भारत जीता था, इस बार भारत का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से है। टीम घोषणा करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल थी, लेकिन आईसीसी से राजस्व विवाद के कारण बीसीसीआई ने भारतीय टीम का तय समय पर घोषणा नहीं की थी।


टीम इस प्रकार है : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदारनाथ जाधव, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा,  उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जस्प्रीत बुमरा, मोहम्मद शमी

यह भी पढ़ें – Champions Trophy में हिस्सा लेगी Team India

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है