Covid-19 Update

2, 52, 042
मामले (हिमाचल)
2, 33, 188
मरीज ठीक हुए
3892*
मौत
37,901,241
मामले (भारत)
336,028,920
मामले (दुनिया)

अय्यर ने पहली पारी में ठोका शतक, दूसरी पारी में तोड़ा ये रिकॉर्ड, इंडिया की लीड 250 पार

दूसरी पारी में 50 रनों पर ही धराशाही हो गई थी आधी टीम

अय्यर ने पहली पारी में ठोका शतक, दूसरी पारी में तोड़ा ये रिकॉर्ड, इंडिया की लीड 250 पार

- Advertisement -

कानपुर। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में डेब्यू करते हुए श्रेयस अय्यर ने इतिहास रच दिया। मध्य क्रम के बल्लेबाज ने अपने करियर के डेब्यू मैच में के पहले पारी में शतक जड़ा, वहीं दूसरी पारी में टीम को मजबूती देते हुए 65 रनों का अहम योगदान दिया। श्रेयस अय्यर से पहले किसी भारतीय बल्लेबाज ने पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में फिट्टी नहीं लगाई थी। इसी अचीवमेंट के साथ 26 साल के अय्यर ने भारतीय टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

श्रेयस अय्यर ने दूसरी इंनिंग में 65 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल अपने डेब्यू टेस्ट मैच को यादगार बना दिया, जिसकी वजह से भारत ने रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन चायकाल तक 167/7 का स्कोर बना लिए। भारत ने दूसरे सत्र से ठीक पहले अय्यर का विकेट खो दिया, साउदी ने भारतीय बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया। इस समय तक भारत को 216 की बढ़त मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें: आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में राहुल और रिजवान ने लगाई एक-एक पायदान की छलांग

इससे पहले, दूसरे सत्र में भारत की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने छठवें विकेट के लिए पचास के पार की साझेदारी करते हुए अच्छे शॉट लगाना जारी रखा। हालांकि जल्द ही काइल जैमीसन की एक गेंद पर अश्विन आउट हो गए।

अश्विन के आउट होने के बाद आए रिद्धिमान साहा ने न्यूजीलैंड के 49वें ओवर में विलियम सोमरविले की गेंद एक चौका और छक्का लगाया और अय्यर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद, अय्यर ने 109 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन चायकाल से ठीक पहले अय्यर साउदी की गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले, न्यूजीलैंड ने भारत की बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया था, क्योंकि 19.4 ओवर में मेजबान टीम को 51/5 कर दिए थे। चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल ने 14/1 से आगे खेलते हुए सिर्फ 18 रन जोड़े।

इस बीच, जैमीसन ने दिन के 12वें ओवर में टीम को पहला विकेट दिलाया, उनकी गेंद पर पुजारा ने उनके विकेटकीपर को कैच थमा दिया। अजिंक्य रहाणे ने 15वें ओवर में एजाज पटेल ने आउट किया। इसके बाद मैदान पर मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने टिम साउदी के ओवर में एक-एक चौका लगाया। सााउदी ने अगले ओवर में भारत के दो विकेट ले लिए, उन्होंने पहले अग्रवाल का विकेट लेने के बाद, रवींद्र जडेजा को इनस्विंगर गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 345 (श्रेयस अय्यर 105, टिम साउदी 5/69) और 167/7 60.2 ओवर में (श्रेयस अय्यर 65, रविचंद्रन अश्विन 32, काइल जैमीसन 3/26, टिम साउदी 3/48) बनाम न्यूजीलैंड 296 142.3 में ओवर (टॉम लैथम 95, अक्षर पटेल 5/62)।

आईएएनएस….

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है