Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

India And South Africa ODI: ग्राउंड पर उतरी टीम इंडिया, बहाया पसीना-देखें तस्वीरें

India And South Africa ODI: ग्राउंड पर उतरी टीम इंडिया, बहाया पसीना-देखें तस्वीरें

- Advertisement -

धर्मशाला। एचपीसीए स्टेडियम में 12 मार्च को होने वाले वन-डे मैच में विरोधी टीम दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर देने के मनसूबे लेकर टीम इंडिया आज से ही ग्राउंड में उतर गई है। आज धर्मशाला पहुंचते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में प्रेक्टिस के लिए धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे और ग्राउंड में पसीना बहाया। हालांकि, तय शेड्यूल के तहत आज दोनों टीमों के खिलाड़ियों का आराम करने का कार्यक्रम था। कल सुबह के सत्र में भारत व शाम के सत्र में द अफ्रीका की टीम ने अभ्यास करना था। लेकिन, टीम इंडिया ने आराम करने से अच्छा ग्राउंड में समय बिताना अच्छा समझा। दोनों टीम के बीच 12 मार्च को दोपहर दो बजे से डे-नाइट मैच होगा। 13 मार्च को दोनों ही टीमें सुबह 11 बजे विशेष विमान से लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगी। लखनऊ में 15 और इसके बाद कोलकाता में 18 मार्च को मैच होगा।

यह भी पढ़ें: प्रैक्टिस के लिए जाना है


बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका वन-डे मैच (India And South Africa ODI) को लेकर एचपीसीए और प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। मैच के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त बनाए रखने के लिए शहर को कई सेक्टरों में बांटा गया है। मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को संभालने के लिए 900 जवानों की तैनाती की जाएगी। वहीं यातायात को सुचारू रखने के लिए कुछ मार्गों को वन-वे भी घोषित किया गया है।

यहां खड़ी होंगी गाड़ियां

धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड (Police ground) और दाड़ी मेला ग्राउंड में दर्शकों के चौपहिया वाहनों की पार्किंग होगी। दोपहिया वाहनों को पुलिस ग्राउंड धर्मशाला के सामने प्रयास भवन में खड़ा किया जाएगा। एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम के गेट नंबर-एक में वीवीआईपी क्रिकेट प्रेमियों के वाहन खड़े होंगे। वीआईपी वाहनों की पार्किंग के लिए साई मैदान तय किया गया है। वहीं मीडिया से जुड़े लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था ब्वॉयज स्कूल धर्मशाला में होगी।

ये रहेगा ट्रैफिक प्लान

वहीं वन-वे मार्गों में लाइट मोटर व्हीकल (एलएमवी) के लिए पुलिस थाना धर्मशाला से चरान खड्ड वाया श्यामनगर, कचहरी अड्डा से पुलिस ग्राउंड, डीआईजी नॉर्थ रेंज कार्यालय वाया जिला परिषद ऑफिस, स्टेडियम के लिए आने वाली ट्रैफिक को वाया कचहरी, शहीद स्मारक वाया सैनिक रेस्ट, संपर्क मार्ग खन्ना क्लीनिक सिविल लाइन से कचहरी अड्डा और शिक्षा बोर्ड से आने वाले वाहनों को केवल कचहरी तक आने की अनुमति रहेगी।

स्टेडिमय में चौथा मैच

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 12 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भिड़ेंगी। इस स्टेडियम में यह चौथा वन-डे मुकाबला है। इससे पहले, सितंबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका और भारत की टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, लेकिन टी-20 का यह मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था।

11 व 12 को प्रदेश में बारिश व बर्फबारी की संभावना

प्रदेश के मौसम विभाग की ओर से बताया जा रहा है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण प्रदेश के ऊंचाई वाले और अन्य इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। अगर ऐसे में मैच के दौरान बारिश होगी तो लोगों को मायूसी हो सकती है। इससे पहले भी टी-20 का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। एएसपी, कांगड़ा राजेश कुमार ने कहा कि मैच की सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 900 पुलिस जवान नौ और दस मार्च को धर्मशाला पहुंचेंगे। इस दौरान उन्हें ड्यूटियों पर तैनात कर दिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से शहर के प्रवेश द्वारों पर अस्थायी नाके लगाए जाएंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है