Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका, बाहर हो सकते हैं ये सीनियर गेदबाज

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका, बाहर हो सकते हैं ये सीनियर गेदबाज

- Advertisement -

नई दिल्ली। बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की चिंता बढ़ सकती है। मेलबर्न में खेले जाने वाले इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया के दोनों सीनियर स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और जड़ेजा के खेलने पर संशय बरकरार है। 26 दिसंबर को शुरू होने वाले बॉक्सिंग टेस्ट में अश्विन का खेलना तय नहीं है। पर्थ टेस्ट से पहले 32 साल के इस स्टार ऑफ स्पिनर के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। वह अब भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं। उधर, भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर नहीं हैं। उधर, बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर जडेजा अश्विन का सबसे उपयुक्त विकल्प साबित हो सकते हैं। लेकिन, रिपोर्ट के मुताबिक बल्लेबाजों के अनुकूल एमसीजी में उनका भी खेलना निश्चित नहीं है।

अगले 48 घंटे मे लिया जाएगा अश्विन पर फैसला

कोच रवि शास्त्री के मुताबिक अगले 48 घंटे में तय हो पाएगा कि अश्विन तीसरे टेस्ट में खेल पाएंगे या नहीं।
अश्विन की गैरमौजूदगी में भारत ने पर्थ टेस्ट 146 रनों से गंवाया था। अश्विन ने इससे पहले एडिलेड टेस्ट में 6 (3+3) विकेट निकाले थे और भारत ने पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। कोच शास्त्री ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के कुछ समय बाद ही जडेजा को उनके कंधे में एक इंजेक्शन की जरूरत थी और टीम प्रबंधन ने उन्हें पर्थ में खेलने का जोखिम नहीं उठाने का विकल्प चुना था। शास्त्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘ दूसरे टेस्ट से पहले हमें लगा कि जडेजा लगभग 70-80 प्रतिशत ही फिट थे और हम पर्थ में जोखिम नहीं उठाना चाहते थे।’

अब तक एक ही बॉक्सिंग डे टेस्ट जीती है टीम इंडिया

उधर, भारतीय क्रिकेट टीम की नजर पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने पर है। भारतीय टीम ने अब तक बॉक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर से शुरू होने वाले 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से उसे केवल एक मैच में जीत मिली है और वह भी ऑस्ट्रेलिया में नहीं, बल्कि सुदूर दक्षिण अफ्रीका में। भारत के लिए बॉक्सिंग डे मैचों के परिणाम उत्साहजनक नहीं रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है