बड़े स्कोर की ओर टीम इंडिया, तीन विकेट खोकर बनाए 172 रन

विराट और रहाड़े ने जड़ा पचासा,ऑस्ट्रेलिया से 154 रन अब भी पीछे

बड़े स्कोर की ओर टीम इंडिया, तीन विकेट खोकर बनाए 172 रन

- Advertisement -

नई दिल्ली। शुरुआती झटकों से उबरने के बाद विराट और रहाड़े के पचासे की बदौलत भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 172 रन बना लिए है। भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया के 326 रन के मुकाबले 154 रन पीछे है।दोनों ने ऑस्ट्रेलिया की अनुशासित और कसी हुई गेंदबाजी के सामने अपने धैर्य और कौशल का अच्छा प्रदर्शन करके भारत की पहली पारी में बड़े स्कोर की उम्मीदों को जीवंत बनाए रखा है। कोहली 82 और रहाणे 51 रन बनाकर खेल हैं।इन दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिए 30.4 ओवरों 90 रन जोड़े हैं।

भारतीय ओपनरों ने किया निराश

भारतीय ओपनरों से जिस तरह की उम्मीद की जा रही थी वे उस तरह से बल्लेबाजी नहीं कर सके। मुरली विजय (00) का विकेट लंच से ठीक पहले गंवाने के बाद भारत ने जल्द ही लोकेश राहुल (02) का विकेट भी खो दिया। मिचेल स्टार्क (42 रन देकर दो विकेट) ने विजय के बल्ले और पैड के बीच से गेंद निकाल विकेट उखाड़ा तो जोश हेजलवुड (50 रन देकर एक विकेट) ने यार्कर पर राहुल की गिल्लियां बिखेरीं। राहुल फुललेंथ को खेलने को लेकर गफलत में थे और वह जब तक कुछ समझ पाते तब तक उनका विकेट उखड़ चुका था।

कोहली और पुजारा के बीच शानदार साझेदारी

इसके बाद कोहली और पुजारा ने जिम्मेदारी संभाली।पुजारा का स्थान लेने के लिए आए रहाणे ने तेज शुरुआत की जबकि कोहली ने 109 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का 20वां अर्धशतक पूरा किया। रहाणे 92 गेंद का सामना करके 50 रन पर पहुंचे जो उनका 17वां टेस्ट अर्धशतक हैं ।इन दोनों ने रक्षात्मक बल्लेबाजी करके ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को बैकफुट पर भेजा.।दूसरे सत्र में ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने दोनों बल्लेबाजों को काफी दबाव में रखा। हेजलवुड और पैट कमिंस ने भी इस बीच बेहतरीन गेंदबाजी की। यह साझेदारी आखिर में तीसरे सत्र में टूटी जब स्टार्क की लेग साइड की तरफ जाती गेंद पुजारा के बल्ले का हल्का किनारा लेकर विकेटकीपर टिम पेन के दस्तानों में गई।

उमेश ने दिया दिन का पहला झटका

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह छह विकेट पर 277 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण 49 रन जोड़े। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 41 रन देकर चार विकेट लिए।सुबह कप्तान टिम पेन (38) और पैट कमिंस (19) ने भारतीय गेंदबाजों को एक घंटे से भी अधिक समय तक विकेट के लिए तरसाए रखा। इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े। पिच से उछाल के संकेत मिल रहे थे, लेकिन भारतीयों ने इसका फायदा उठाने के लिए पर्याप्त फुललेंथ गेंदबाजी नहीं की। आखिर में उमेश ने 105वें ओवर में कमिंस का ऑफ स्टंप उखाड़कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है