×

INDvsAUS : पहले दो टेस्ट मैचों के लिए Team India का ऐलान

INDvsAUS : पहले दो टेस्ट मैचों के लिए Team India का ऐलान

- Advertisement -

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 फरवरी से पुणे में शुरू हो रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में चुनी 16 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम में केएल राहुल और मुरली विजय के अलावा अभिनव मुकंद को भी शामिल किया गया, जबकि मध्यक्रम के लिए विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और करूण नायर टीम में हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टीम में वापसी करने वाले ऋद्दिमान  साहा को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है। चोटिल अमित मिश्रा की जगह बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह पाने वाले कुलदीप यादव को बरकरार रखा गया है। गेंदबाजी विभाग की बात करे तो तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा टीम में हैं, वहीं स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और जयंत यादव टीम की कमान संभालेंगे।


  • बांग्लादेश के खिलाफ चुनी 16 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं 

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह दी गई है। विराट कोहली टीम के कप्तान हैं। पहले दो मैचों के लिए घोषित की गई 16 सदस्यीय भारतीय टीम में बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को शामिल नहीं किया गया है। समिति के अनुसार, रोहित, शमी और मिश्रा अपनी चोटों से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं, जिसके कारण उन्हें पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, करुण नायर, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, उमेश यादव, कुलदीप यादव, ऋद्दिमान साहा, जयंत यादव।

 दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार
17 से 19 फरवरी: अभ्यास मैच बनाम भारत ए, सीसीआई मुंबई, 23 से 27 फरवरी- पहला टेस्ट, पुणे चार से आठ मार्च- दूसरा टेस्ट, बेंगलुरू 16 से 20 मार्च- तीसरा टेस्ट, रांची 25 से 29 मार्च- चौथा टेस्ट, धर्मशाला

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है