IND Vs WI: टीम इंडिया ने जीती तीन मैचों की वनडे सीरीज, इस साल का पहला खिताब जीता

वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराकर बनाई अजय बढ़त

IND Vs WI: टीम इंडिया ने जीती तीन मैचों की वनडे सीरीज, इस साल का पहला खिताब जीता

- Advertisement -

अहमदाबाद। टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे मैच में 44 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) के सामने 238 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 46 ओवर में 193 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। शमर ब्रुक्स (44) टॉप स्कोरर रहे। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में 4 विकेट आए। टीम इंडिया ने इस साल किसी भी फॉर्मेट में अपनी पहली सीरीज जीती है। इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit sharma) की बतौर फुलटाइम वनडे कप्तान ये पहली सीरीज जीत रही।

यह भी पढ़ें: भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर जीता 1000 वां वनडे, फिर नहीं चला विराट का बल्ला

भारत ने बनाए थे 237 रन

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 237/9 का स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव (Surykumar yadav) (64) टॉप स्कोरर रहे। केएल राहुल ने भी 49 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और ओडीयन स्मिथ ने 2-2 विकेट चटकाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड जीत

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज (ODI Series) जीत। 2007 के बाद से भारत वेस्टइंडीज से कोई वनडे सीरीज नहीं हारा है। इसके साथ ही टीम इंडिया किसी देश के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा वनडे सीरीज जीतने वाला पाकिस्तान (Pakistan) के बाद संयुक्त रूप से दूसरा देश बन गया है। पाक ने जिंबाब्वे के खिलाफ 1996 से 2021 के बीच लगातार 11 सीरीज जीती है।

स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप में हिमाचल की टीम 27 पदक जीत दूसरे स्थान पर रही

मनाली। उत्तराखंड के औली में आयोजित नेशनल स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप (National Ski and Snow Board Championship) में हिमाचल के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। हिमाचल की टीम ने 27 पदक जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं कश्मीर की टीम पहले स्थान पर रही है। हिमाचल की टीम मं महिला खिलाड़िायें ने ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर अधिक पदक जीते। हिमाचल की टीम ने छह स्वर्ण, 11 रजत व 10 कांस्य पदक जीते हैं। 27 में से 16 पदक लड़कियों ने जबकि 11 पदक लड़कों ने प्राप्त किए हैं। जाइंट सलालम में आंचल ने स्वर्ण, संध्या ने रजत और तनुजा ने कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर ने नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

अंडर 21 जाइंट सलालम में रिया ने कांस्य व लड़कों के वर्ग में अभिषेक ने रजत जीता। सलालम ओपन पुरुष वर्ग में योगेश ने रजत पदक जीता। सलालम ओपन प्रतियोगिता में संध्या ठाकुर ने स्वर्ण, आंचल ने रजत, तनुजा ने कांस्य पदक, सलालम लड़कों के वर्ग में अभिषेक ने रजत व निखिल ने कांस्य, सलालम अंडर 21 लड़कियों के वर्ग में दिया ने स्वर्ण, साक्षी ने रजत व विपाशा ने कांस्य पदक जीता। स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के सेक्रेटरी जनरल रूप चंद नेगी ने हिमाचल (Himachal) की टीम को जीत पर बधाई दी है। हिमाचल के टीम प्रभारी भोला राम ठाकुर ने बताया कि खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है। हिमाचल प्रदेश विटर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर, खेल मंत्री राकेश पठानिया व तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय ने हिमाचल टीम को बधाई दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है