Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

ऊना में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर के निरीक्षण के लिए पहुंची टीम

ऊना में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर के निरीक्षण के लिए पहुंची टीम

- Advertisement -

ऊना। जिला में खुलने वाले पीजीआई सैटेलाइट सेंटर के लिए पीजीआई प्रशासन ने कदमताल तेज कर दी है। इसी कड़ी के तहत गुरुवार को पीजीआई सैटेलाइट सेंटर की पांच सदस्यीय टीम ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना का दौरा किया। करीब दो घंटे तक पीजीआई की टीम ने तीसरी मंजिल पर स्थित 6 कमरों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही ऊना के साथ लगते मलाहत में सैटेलाइट सेंटर के लिए चिन्हित भूमि का भी दौरा किया।

इस अवसर पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार, एमओएच डा. निखिल सहोड़ सहित अन्य उपस्थित रहे। टीम के साथ पीजीआई से आई इंजीरियरिंग की भी टीम थी, जिन्होंने अस्पताल में ओपीडी शुरू करने को लेकर निरीक्षण किया।


क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में तैनात होंगे छह डॉक्टर

ऊना के मलाहत में प्रस्तावित पीजीआई सेंटर के लिए 416 कनाल भूमि चिंहित की गई है। इस पीजीआई सेंटर पर करीब 500 करोड़ की लागत आएगी। पीजीआई प्रशासन ने सैटेलाइट सेंटर के शुरू होने तक क्षेत्रीय अस्पताल में छह डॉक्टर तैनात करने का निर्णय लिया है। इनमें से दो डॉक्टरों की तैनाती भी कर दी गई, जबकि चार डॉक्टर जल्द ही अपनी सेवाएं देंगे। पीजीआई टीम के नोडल ऑफिसर डॉ. राकेश सहगल ने बताया कि ऊना अस्पताल में पीजीआई की ओपीडी को शुरू कर दिया गया है जल्द ही अन्य चिकित्सकों की भी तैनाती कर दी जाएगी।

सत्ती बोले, जल्द ही सेंटर के लिए भूमि की जाएगी सरकार के नाम

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने ऊना में 350 बैड का पीजीआई सैटेलाइट सेंटर की घोषणा की थी। प्रदेश सरकार ने लैंड ट्रांसफर का केस आगे कर दिया, जल्द ही लैंड प्रदेश सरकार के नाम हो जाएगी। जिसके बाद काम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पीजीआई से फिलवक्त दो डॉक्टर ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात कर दिए गए है, जल्द ही अन्य डॉक्टर आ जाएंगे। क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टरों को और क्या सुविधा चाहिए, इसके लिए पीजीआई की टीम ने दौरा किया है। सत्ती ने कहा कि तीसरी मंजिल पर मरीजों को पहुंचने पर दिक्कत होगी, इसको लेकर भी उचित कदम उठाए जाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है