Covid-19 Update

36,659
मामले (हिमाचल)
28,754
मरीज ठीक हुए
579
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

बिना पासवर्ड WiFi से कनेक्ट हो सकेंगे स्मार्टफोन, Samsung Galaxy में जल्द मिलेगा ये फीचर

बिना पासवर्ड WiFi से कनेक्ट हो सकेंगे स्मार्टफोन, Samsung Galaxy में जल्द मिलेगा ये फीचर

- Advertisement -

नई दिल्ली। आए दिन स्मार्टफोन्स में इनोवेशंस देखने को मिल रहे हैं। इसी इसी बीच साउथ कोरिया की स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग (Samsung) अगले ये हैंडसेट में ऐसा फीचर दे सकती है, जो पूरी इंडस्ट्री के लिए गेमचेंजर साबित होगा। सैमसंग की ओर से नए गैलेक्सी (Galaxy) डिवाइसेज में एक बिल्कुल नया फीचर दिया जा सकता है, जो स्मार्ट डिवाइसेज के काम करने के तरीके को हमेशा के लिए बदल देगा। इस फीचर की मदद से किसी भी वाई-फाई नेटवर्क से बिना डीटेल्स एंटर किए ही कनेक्ट हुआ जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: जयराम बोले- बिना पास हो सकेगी Inter District आवाजाही, बाहर से आने वाले होंगे क्वारंटाइन

पूरा प्रोसेस ही रिप्लेस कर दिया जाएगा

सैमसंग दरअसल एक ऐसे सिस्टम पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से वाई-फाई या बाकी नेटवर्क्स से कनेक्ट होने के लिए लॉग-इन डीटेल्स एंटर करने के लंबे प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा। नए फीचर की मदद से यह पूरा प्रोसेस ही रिप्लेस कर दिया जाएगा। सैमसंग के नए टैबलेट और स्मार्टफोन WFA OpenRoaming इनिशिएटिव के लिए साइन-अप कर रहे हैं। यह इनिशिएटिव दरअसल वायरलेस ब्रॉडबैंड अलायंस (WBA) की शुरुआत भर है। यह सिस्टम एक फ्यूचर टेक्नॉलजी नेटवर्क पर काम कर रहा है, जहां डिवाइसेज को वाई-फाई से कनेक्ट करने के लिए पासवर्ड एंटर नहीं करना पड़ेगा।

गूगल, इंटेल और कई सेल्युलर एक्सपर्ट्स भी जुड़ चुके हैं प्रोजेक्ट से

यह अलायंस ओपनरोमिंग प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है और इसमें स्मार्टफोन्स, वियरेबल डिवाइसेज और लैपटॉप जैसे ढेर सारे गैजेट्स की बड़ी रेंज को शामिल किया गया है। इसका लॉन्ग-टर्म गोल स्मार्ट डिवाइसेज को वाई-फाई हॉटस्पॉट्स से रियल टाइम में sync करना और कनेक्टिविटी यूजर्स को देना है। सैमसंग केवल अकेला ब्रैंड नहीं है जो इस अलायंस का हिस्सा बना है। गूगल, इंटेल और कई सेल्युलर एक्सपर्ट्स भी इस प्रोजेक्ट से जुड़ चुके हैं। यह अलायंस डिवाइसेज के नेटवर्क और यूनिवर्सल कनेक्टिविटी पर जोर देता है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने अपने ग्राहकों को दी राहत: 30 जून तक बढ़ी वारंटी-सर्विस की डेडलाइन

वाई-फाई से जुड़ जाएगा डिवाइस

अलायंस के बारे में बात करते हुए WBA CEO टियागो रोड्रिगस ने और भी ऑर्गनाइजेशंस से साथ आने और जुड़ने की मांग की है और कहा है कि इसकी मदद से वाई-फाई कम्युनिकेशन में सभी बैरियर खत्म किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘वाई-फाई हमारे समय की सबसे सफल वायरलेस टेक्नॉलदी है और ग्लोबल स्टैंडर्ड्स और एक जैसी पॉलिसी की मदद से हम पब्लिक गेस्ट वाई-फाई को दूसरे स्तर पर लेकर जा सकते हैं।’ नए फीचर की मदद से कहीं भी अवेलेबल पब्लिक वाई-फाई बिना कोई डीटेल्स एंटर किए फोन से कनेक्ट हो जाएगा और सर्विसेज मिलती रहेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है