खो जाए स्मार्टफोन तो करें यह काम, कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी व्हाट्सएप चैट

सिम लॉक करवाने के बाद भी पढ़ी जा सकती है आपकी चैट

खो जाए स्मार्टफोन तो करें यह काम, कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी व्हाट्सएप चैट

- Advertisement -

नई दिल्ली। आजकल की भागदौड़ में फोन का खो जाना आम बात है फोन खो जाने पर सबसे ज्यादा चिंता रहती है कि कोई हमारी पर्सनल चैट (Personal Chat) पढ़ ले। क्योंकि आपकी व्हाट्सएप चैट का कोई गलत इस्तेमाल भी कर सकता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो ट्रिक जिसको करने से फोन खोने के बाद आपकी पर्सनल चैट कोई भी नहीं पढ़ पाएगा।

 

यह भी पढ़ें- Maruti की Gypsy बंद होते ही थम गया 33 सालों का शानदार सफर

 

अपनी चैट सिक्योर (Secure) करने के लिए आपको सबसे पहले अपना पुराना सिम कार्ड (Sim Card) बंद करना होगा। क्योंकि अगर आप अपना सिम लॉक भी करा दें और अकाउंट एक्टिवेट (Account Activate) रहता है तो भी दूसरा शख्स आपके व्हाट्सएप चैट (Whatsapp Chat) पढ़ सकता है। इसके लिए आपको अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करना होगा। सिम लॉक कराने का लाभ ये होगा कि कोई भी आपके नंबर पर व्हाट्सएप एक्टिवेट नहीं कर सकेगा। क्योंकि इसके लिए आपके नंबर पर ही एसएमएस या कॉल जाएगी। उसी नंबर से अपना व्हाट्सएप अकाउंट दोबारा एक्टिवेट करने के लिए नया सिम जारी कराना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि व्हाट्सएप एक नंबर से एक वक्त में एक ही स्मार्टफोन में एक्टिवेट रह सकता है। अगर आप नया सिम कार्ड इस्तेमाल नहीं करना चाहते, तो आपको [email protected] पर एक मेल करना होगा। आपको अपने ई-मेल (E-Mail) में आपको Lost/Stolen: Please deactivate my account सबजेक्ट लिखना होगा। इस ईमेल में आपको इंटरनेशनल फॉर्मेट में अपना पूरा मोबाइल नंबर (Mobile number) लिखना होगा। अपनी चैट वापस पाने के लिए आपक गूगल ड्राइव, आई क्लाउड या वनड्राइव का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोन अपने पास रहते हुए ही बैकअप एक्टिवेट करना होगा।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है