Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

बाइक पर बैठे-बैठे बीवी को दे दिया तलाक

बाइक पर बैठे-बैठे बीवी को दे दिया तलाक

- Advertisement -

Teen Talaq Case : सूरत। एक तरफ जहां तीन तलाक को लेकर बहस छिड़ी हैं, तो वहीं एक अजब मामला सामने आया है। सूरत के वरियाव बाजार इलाके में रहने वाली सुमैया काजी नाम की महिला का शौहर घर के बाहर तलाक, तलाक, तलाक बोलकर तेजी से बाइक पर चला गया। ऐसा करते हुए शौहर की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो गई।  

चार महीने में ही तोेड़ दी शादी

सुमैया काजी का निकाह चार महीने पहले मुहम्मद कामिल अंसारी के साथ हुआ था। निकाह का सरकारी तौर पर रजिस्ट्रेशन भी कराया गया था। सुमैया पति के साथ नया घर बसाने के सपने आंखों में लेकर ससुराल पहुंची, लेकिन जल्द ही सुमैया के सामने पति और ससुराल वालों की कड़वी हकीकत सामने आ गई। दहेज की मांग को लेकर सुमैया के साथ मारपीट की जाने लगी। सुमैया के मुताबिक शुरुआत में ससुराल वालों की कुछ मांगें पूरी की गईं। लेकिन जब मांगें बढ़ती गईं तो उन्हें मानने से सुमैया ने इनकार कर दिया। आरोप है कि सुमैया अपने मायके आई हुई थी तो उसके शौहर ने वहां आकर उसके साथ मारपीट की। शौहर ने घर से बाहर निकल कर तीन बार तलाक बोला और तेजी से बाइक से वहां से चला गया।

तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म किया जाए

सुमैया का कहना है कि तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म किया जाए, ताकि किसी मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी से उसका शौहर खिलवाड़ ना कर सके। सुमैया के पिता नजमुद्दीन काजी का कहना है कि किसी भी मुस्लिम लड़की को निकाह से पहले लड़के वालों से लिखवा लेना चाहिए कि इस तरह दिए जाने वाले तलाक को वो नहीं मानेगी। उन्होंने कहा कि तीन तलाक को जायज ठहराने वालों को भी ये समझने की जरूरत है कि तलाक के बाद लड़की को कैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

तीन तलाक: SC ने पूछा, क्या महिलाओं को मिल सकता है तलाक स्वीकार न करने का अधिकार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है