Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

साहब! नायब Tehsildar-पटवारी को फंसाया गया है, हो निष्पक्ष जांच

साहब! नायब Tehsildar-पटवारी को फंसाया गया है, हो निष्पक्ष जांच

- Advertisement -

Tehsildar-Patwari trapped wants investigation : धर्मशाला/फतेहपुर। नूरपुर के नायब तहसीलदार व डक गुरियाल पटवार सर्कल में तैनात पटवारी को विजिलेंस द्वारा रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने पर लोगों ने षड्यंत्र की आशंका जताई है। गिरफ्तार नायब तहसीलदार व पटवारी के पक्ष में उतरे लोगों जिनमें डक, गुरियाल व चकबाड़ी के पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडलों सहित स्थानीय लोगों ने शिकायतकर्ता के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों ने मामले की उचित जांच के लिए एसडीएम फतेहपुर शशि पाल शर्मा के माध्यम से राज्यपाल, सीएम व जिलाधीश कांगड़ा को ज्ञापन भेज न्याय की गुहार लगाई है ।

Tehsildar-Patwari trapped wants investigation: रिश्वत आरोपी नायब तहसीलदार व पटवारी के पक्ष में उतरे लोग

 

पंचायत डक प्रधान अजीत सिंह, गुरियाल प्रधान रंजना कुमारी, चकबाड़ी प्रधान प्रवीन कुमार सहित अन्य ने बताया शिकायतकर्ता व उसकी बहन ने सुनियोजित ढंग से एक ईमानदार व निष्ठावान पटवारी व नायब तहसीलदार को झांसे में लेकर रिश्वत के आरोप में फंसाया गया है।

शिकायतकर्ता के खिलाफ लोगों ने किया रोष प्रदर्शन

पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि जब तक मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होती, तब तक किसी दूसरे पटवारी को उपरोक्त पटवार सर्कल का काम नहीं देखने दिया जाएगा। ज्ञापन सौंपने से पहले पंचायत प्रतिनिधियों व लोगो ने एसडीएम कार्यालय तक रैली निकालकर शिकायतकर्ता के खिलाफ नारेबाजी की। सनद रहे की स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो नॉर्थ जोन की टीम ने नायब तहसीलदार व पटवारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। आरोप है कि पटवारी ने महिला से म्यूटेशन ऑफ लैंड की एवज में 2 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी, जिस पर महिला ने अपने भाई को इस बारे अवगत करवाया था। महिला के भाई ने इसकी शिकायत स्टेट विजिलेंस से की थी, जिसके तहत विजिलेंस टीम ने वीरवार को जाल बिछाकर पटवारी व नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें : सदर पुलिस करेगी लड़की के अश्लील MMS की जांच

राज्यपाल, सीएम व जिलाधीश कांगड़ा को भेजा ज्ञापन

फतेहपुर तहसील के पलाड गांव के अश्वनी कुमार ने विजिलेंस को भेजे लिखित शिकायत पत्र में आरोप लगाया था कि पटवार सर्कल डक गुरियाल का पटवारी उसकी बहन सुदेश कुमारी से म्यूटेशन ऑफ लैंड की एवज में 2 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत के आधार पर विजिलेंस टीम गठित की गई। टीम ने वीरवार को जाल बिछाकर नायब तहसीलदार नूरपुर जगत राम को 500 रुपए और पटवार सर्कल डाक के पटवारी एलआर शर्मा को 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। विजिलेंस टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसपी विजिलेंस विमल गुप्ता ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। मामले की छानबीन जारी है और पूछताछ के दौरान कुछ अन्य अहम तथ्य सामने आ सकते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है