×

छापा मारने पहुंची एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम, तहसीलदार ने चूल्हे पर 20 लाख की नकदी को लगा दी आग

राजस्थान के सिरोही जिले में सामने आया चौंकाने वाला मामला

छापा मारने पहुंची एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम, तहसीलदार ने चूल्हे पर 20 लाख की नकदी को लगा दी आग

- Advertisement -

सिरोही। रिश्वत और भ्रष्टाचार के किस्से तो आपने कई सुने होंगे और रेड पड़ने के बाद लोग किस तरह डर कर भागते हैं ये भी आप जानते होंगे, लेकिन कोई सजा से बचने के लिए किस हद तक तक जा सकता है उसकी मिसाल तो एक तहसीलदार (Tehsildar) ने कायम की है। राजस्थान ( Rajasthan) के सिरोही जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम जब पिंडवाड़ा के तहसीलदार के कल्पेश जैन के घर पर छापेमारी के लिए पहुंची तो उसने कुछ ऐसा किया जो शायद आप सोच भी नहीं सकते।


यह भी पढ़ें: सबसे बड़ी सोने की चोरी देखकर मुस्कुराईं माधुरी, फैंस के साथ शेयर किया वीडियो

उसने किचन में चूल्हे पर 20 लाख रुपए की नकदी में आग लगा दी। यह नजारा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने देखा और इसका वीडियो भी बना लिया गया। वीडियो (Video) में नजर आ रहा है कि तहसीलदार की पत्नी भी नोटों को जलाने में सहयोग करती दिख रही है। वहीं, घर के बाहर से झांक रहा एक शख्स कहता है कि मैडम आप भी इस तरह से साथ दे रही हैं, यह अच्छी बात नहीं है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया गया है जो कि वायरल हो गया है।

जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने पिंडवाडा के राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि आरोपी परबत सिंह ने रिश्वत की राशि पिंडवाड़ा के तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के लिए ली थी। इसके बाद जब ब्यूरो की टीम तहसीलदार के निवास पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने अपने घर के दरवाजे बंद करके अंदर करीब 15 से 20 लाख रुपए रुपए जलाने की कोशिश की। तहसीलदार ने 500 रुपए के नोटों की गड्डियों को गैस-चूल्हे में जलाने की कोशिश की। तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि दल ने स्थानीय पुलिस की मदद से घर में प्रवेश किया। तहसीलदार के निवास पर तलाशी में एक लाख 50 हजार रुपए बरामद किये गए। आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। इस संबंध में पुलिस मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है