Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

#Telangana: दो महिलाओं समेत 3 कथित माओवादी पुलिस मुठभेड़ में हुए ढेर

पुलिस को वारदात की जगह से एक 8 एमएम राइफल और विस्फोटक बरामद हुए

#Telangana: दो महिलाओं समेत 3 कथित माओवादी पुलिस मुठभेड़ में हुए ढेर

- Advertisement -

हैदराबाद। तेलंगाना (Telangana) में पुलिस के साथ फायरिंग के दौरान तीन माओवादी (Maoists) मारे गए। बतौर रिपोर्ट्स, यहां स्थित भद्राद्री कोठागुडम ज़िले में पुलिस ने बुधवार को एक मुठभेड़ में 2 महिलाओं समेत 3 कथित माओवादियों को मार गिराया। पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने इस मुठभेड़ के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें इस्स बात की पुख्ता सूचना मिली थी कि वे छत्तीसगढ़ सीमा पर मौजूद हैं और पुलिस को वारदात की जगह से एक 8 एमएम राइफल और विस्फोटक बरामद हुए हैं। उत्तरी तेलंगाना में एक महीने से भी कम समय में पुलिस और नक्सलियों की फायरिंग की यह तीसरी घटना है।

पुलिस ने खुद दी है मुठभेड़ की जानकारी; यहां पढ़ें

स्थानीय पुलिस द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में बताया गया कि तेलंगाना राज्य के माओवादियों के संघठन इस महीने 21 तारीख से 27 तारीख तक अपने दल का स्थापना दिवस मना (Foundation Week) रहे थे। इस संदर्भ में अपने कई एक्शन टीम को विध्वंस करने के लिए उतारे थे। तेलंगाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वे छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सीमाओं में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले थे और पुलिस पर भी हमले करने के ताक में थे। विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस ने गुप्त सूचना पाकर भद्राद्री कोठागुडेम जिले में चारला और मनुगुरु जंगलों में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया गया था।

यह भी पढ़ें: अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने मार गिराया #Terrorist, मौके से हथियार व गोला बारूद बरामद

इसी दौरान चारला पुलिस स्टेशन इलाके में स्थित चेन्नापुरम (Chennapuram ) के जंगलों में पुलिस बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ चली। इस दौरान 3 माओवादी (Naxalites) मारे गए, जिसमें 2 महिलाएं और 1 पुरुष हैं। उनके पास एक पिस्तौल, एक 8 मिमी राइफल, ब्लास्टिंग सामग्री और अन्य सामग्री बरामद हुई। मिली जानकारी के मुताबिक इस महीने 27 तारीख तक माओवादियों के स्थापना दिवस मनाएंगे। तबतक पुलिस बल भी छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सीमावर्ती इलाकों में अपना कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी रखेंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है