×

कंपकंपी : Snowfall से राहत, लेकिन ठंड ने खूब बढ़ाई आफत

कंपकंपी : Snowfall से राहत, लेकिन ठंड ने खूब बढ़ाई आफत

- Advertisement -

शिमला। भले ही प्रदेश की राजधानी में बर्फबारी के बाद जैसे तैसे हालात सुधरने लगे हों, लेकिन प्रचंड होती ठंड ने लोगों घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है। राजधानी में अगर तामपान की बात की जाए तो यह लगातार घट ही रहा है। अबकी बार भी पारा शून्य को छूने के लिए बेकरार है। इसके साथ ही प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी हालात कुछ ठीक नहीं हैं।


  • शिमला में लुढ़का तापमान, 1.6 डिग्री रहा पारा
  • लाहौल का केलांग प्रदेश भर में सबसे ठंडा

ठंड के कारण लोगों के कार्यों पर भी विपरीत असर पड़ रहा है। मौसम विभाग से जुटाए गए ताजा आकंडों पर गौर किया जाए तो प्रदेश के हालात सुधरने में अभी ओर समय लगेगा। बहरहाल, मौसम का मिजाज अभी भी ठीक नहीं है। ऊंचाई वाले इलाकों में काले बादलों का घेरा बना हुआ है।

यहां कब बर्फबारी शुरू हो जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। उधर, केलांग में -11.3, डिग्री , कल्पा में -6.8  डिग्री, शिमला में 1.6 डिग्री,  मनाली में -7.6 डिग्री तापमान के साथ पिछले 24 घंटों में ठंड एक बार बढ़नी शुरू हो गई है। शीत लहर के चलते प्रदेश भर में  सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। उधर,  मंगलवार सुबह तक कुफरी, नारकंडा, चौपाल आदि क्षेत्रों की सड़कें बर्फ के कारण बंद पड़ी हैं। ऊपरी शिमला के अधिकतर क्षेत्रों में अभी भी बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाई है। हालात ऐसे हैं कि लोगों को जरूरत के सामान के लिए यहां-वहीं भटकना पड़ रहा है।  इतना ही नहीं यातायात व्यवस्था बंद हो जाने के कारण मानों लोगों की जिदंगी की रफ्तार भी पूरी तरह से रुक गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है