Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Maharashtra : भंडारा अस्पताल में दर्दनाक हादसा, 10 नवजात जिंदा जले, PM Modi ने जताया दुख

17 बच्चों में से सात को ही बचाया जा सका, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उठाई तत्काल जांच की मांग

Maharashtra : भंडारा अस्पताल में दर्दनाक हादसा, 10 नवजात जिंदा जले, PM Modi ने जताया दुख

- Advertisement -

भंडारा। महाराष्ट्र के भंडारा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है जिसे सुनकर किसी का भी दिल दहल जाएगा। भंडारा के जिला अस्पताल (Bhandara Hospital) के बीमार नवजात देखभाल इकाई (SNCU) में देर रात करीबी दो बजे आग लग गई जिसमें 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। यूनिट से किसी तरह सात शिशुओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि इन बच्चों में की उम्र एक दिन से लेकर तीन महीने तक थी।

जानकारी के मुताबिक आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में कुल 17 बच्चे मौजूद थे जिनमें से सात को ही बचाया जा सका। बताया जा रहा है कि ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने वार्ड का दरवाजा खोला तो अंदर धुआं ही धुआं था। उसने तुरंत अधिकारियों को इस बारे में बताया। इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 10 मासूमों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। आग लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

सूत्रों के मुताबिक, इसकी वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी इस हादसे पर दुख जाहिर किया। इस दौरान उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया। इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने तत्काल जांच की मांग की है। उन्होंने सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील भी की।

इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने इसे हृदय विदारक हादसा करार दिया। उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हादसे को दर्दनाक बताया। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि वह मृतकों और घायलों के परिजनों को हरसंभव मदद मुहैया कराएं। अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में सीएम उद्धव ठाकरे ने भी दुख जताया है।

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से इस हादसे को लेकर बातचीत की, साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह असहनीय दुख सहने की शक्ति दे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है