×

बड़ी खबरः Corona के शोर के बीच US से लौटे तिब्बती मूल के Tenzin की मौत

बड़ी खबरः Corona के शोर के बीच US से लौटे तिब्बती मूल के Tenzin की मौत

- Advertisement -

कांगड़ा। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बीच अमेरिका से लौटे तिब्बती मूल (Tibetan origin) के तेंजिन छुड़ेन (Tenzin Chudan) की आज डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह 15 मार्च को अमेरिका (America) से वापस मैक्लोडगंज लौटा था, लेकिन उसने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी। आज सुबह उसे उपचार के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा स्थित कांगड़ा (Dr. Rajendra Prasad Medical College Hospital, Kangra, Tanda) लाया गया था, वहां उसकी मौत हो गई। वहीं, प्रशासन की माने तो मरीज कोई कोरोना संदिग्ध नहीं था। प्रारंभिक तौर पर नोर्मल मौत लग रही है। फिर भी एतियातन तौर पर कोरोना का टेस्ट करवाया जा रहा है।


यह भी पढ़ें :- बिग ब्रेकिंग : Corona के बढ़ते संक्रमण के बीच हिमाचल Lockdown

 

69 वर्षीय तेंजिन छुड़ेन मैक्लोडगंज (McLeodganj) में ही रहता था। वह पिछले कुछ समय से अमेरिका में था, वहां से वह इस माह की 15 तारीख को वापस मैक्लोडगंज लौटा था, लेकिन उसने गाइडलाइन के मुताबिक इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी। इस दौरान वह कई लोगों के संपर्क में आया होगा। इसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है कि कहीं वह कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित तो नहीं था। अब इसी बात का पता लगाया जा रहा है। इस बाबत जब छुड़ेन के बेटे से बात की गई तो उनका कहना था कि उनके पिता जब 15 मार्च को वापस लौटे थे तो उन्हें जुकाम था, लेकिन इससे पहले उनकी दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच हुई थी व उन्होंने दिल्ली में भी किसी अस्पताल में भी अपनी जांच करवाई थी। इससे ज्यादा कुछ भी बताने से मना कर दिया।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि टांडा में नोर्मल मरीज की मौत हुई है। मरीज कोई कोरोना संदिग्ध नहीं था। फिर भी प्रशासन एहतियातन कदम उठा रहा है। कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है