Covid-19 Update

2,22,638
मामले (हिमाचल)
2,17,405
मरीज ठीक हुए
3,720
मौत
34,188,229
मामले (भारत)
244,354,428
मामले (दुनिया)

बड़ी खबरः Himachal में कोरोना वायरस से पहली मौत, Tanda में तिब्बती मूल के व्यक्ति ने तोड़ा दम

बड़ी खबरः Himachal में कोरोना वायरस से पहली मौत, Tanda में तिब्बती मूल के व्यक्ति ने तोड़ा दम

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत हुई है। अमेरिका से लौटे तिब्बती मूल (Tibetan origin) के व्यक्ति आज डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई। व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुई है। प्रारंभिक जांच में व्यक्ति के कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या कांगड़ा में 3 हो गई है। इनमें दो उपचाराधीन हैं और एक की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें :-  विदेश ही नहीं भारत के अन्य राज्य से Kangra आने वालों को भी देनी होगी जानकारी

 

बता दें है कि व्यक्ति 15 मार्च को अमेरिका (America) से वापस मैक्लोडगंज लौटा था, लेकिन उसने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी। आज सुबह उसे उपचार के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा स्थित कांगड़ा (Dr. Rajendra Prasad Medical College Hospital, Kangra, Tanda) लाया गया था, वहां उसकी मौत हो गई। 69 वर्षीय  व्यक्ति मैक्लोडगंज (McLeodganj) में ही रहता था। वह पिछले कुछ समय से अमेरिका में था, वहां से वह इस माह की 15 तारीख को वापस मैक्लोडगंज लौटा था, लेकिन उसने गाइडलाइन के मुताबिक इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी।

इस दौरान वह कई लोगों के संपर्क में आया होगा। इसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है। इस बाबत जब व्यक्ति के बेटे से बात की गई तो उनका कहना था कि उनके पिता जब 15 मार्च को वापस लौटे थे तो उन्हें जुकाम था, लेकिन इससे पहले उनकी दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच हुई थी व उन्होंने दिल्ली में भी किसी अस्पताल में भी अपनी जांच करवाई थी। इससे ज्यादा कुछ भी बताने से मना कर दिया। वहीं, डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने व्यक्ति की कोरोना वायरस की प्रारंभिक रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है