Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

Video: मनाली के अयान शर्मा का ‘तेरे वारे’ सॉन्ग रिलीज, हफ्ते भर में 6 लाख से अधिक Views

Video: मनाली के अयान शर्मा का ‘तेरे वारे’ सॉन्ग रिलीज, हफ्ते भर में 6 लाख से अधिक Views

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल प्रदेश के मनाली के रहने वाले ‘स्माल टाउन बॉय’ अयान शर्मा द्वारा गाया गया पंजाबी सॉन्ग ‘तेरे वारे’ इस समय यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है। एक हफ्ते पहले रिलीज हुए इस गाने को अबतक 6 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।इसके अलावा अयान को अगले साल तक एक बॉलीवुड आधारित फीचर फिल्म में भी देखा जा सकता हैइस गाने और अपनी इस जर्नी के बारे में बताते हुए अयान शर्मा कहते हैं कि बचपन से ही मुझे रचनात्मक की तरफ मेरा बहुत झुकाव था, चाहे वह अभिनय हो या गायन और या फिर निर्देशन। अयान के मुताबिक़ शुरुआती दिनों में उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था। करीब 15 साल पहले के वक्त को याद करते हुए अयान शर्मा कहते हैं कि मनाली से होने और उन दिनों सही विशेषज्ञता और संसाधनों के अभाव के चलते मैं हमेशा से इस बायत को लेकर कंफ्यूज रहता था कि मैं सिनिंग को अपने करियर के रूप में चुनूं या नहीं।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में Jai Ram, मोदी को दिया सुझाव

स्विटजरलैंड से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई के बाद किया मायानगरी को और रुख
बकौल अयान उन दिनों मैं जानता था (15 साल पहले) कि यह उद्योग एक असली जुआ है। अगर आप इस क्षेत्र में जैकपॉट मारते हैं, तो आप कितने समय के लिए हैं यह आपको नहीं पता होता है। अयान बताते हैं कि उन्हें अपनी इसी सोच के चलते एक बैकअप योजना बनानी पड़ी। होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए स्विटजरलैंड गए। अयान ने बताया कि एक बार मैं वापस आ गया। मेरे पिता ने मुझे मुंबई में स्थानांतरित होने और अभिनय में अपने कौशल को चमकाने का अवसर दिया। लेकिन इससे पहले कि मैं जाने की योजना बनाऊं, मुझे एक बॉलीवुड फीचर फिल्म असिस्ट करने का अवसर मिल गया। वहीं फिल्म का काम समाप्त करने के बाद वे मुंबई शिफ्ट हो गए और अपनी एक्टिंग क्लासेस शुरू कर दीं। इसी दौरान उन्होंने गायन के क्षेत्र में कदम रखने के बारे में सोचा।


रिस्क लेकर बढ़ाया संगीत के क्षेत्र में कदम
अयान बताते हैं कि मेरी आवाज मॉड्यूलेशन कक्षाओं में मुझे थोड़ा विश्वास हुआ कि मैं गा सकता हूं, मुझे पता था कि यह भी मेरे लिए एक वास्तविक जुआ था। इसके बावजूद भी मैं रिस्क लेने से पीछे हैं हटा। अयान ने आगे बताया कि जनवरी 2020 में मैं दिल्ली में एक गीतकार से मिला, जिसने मुझे गाने के लिए 2 पंक्तियां दीं। हालांकि इस दौरान मैं सही से ताल नहीं पकड़ सका। जिसके बाद वहां मौजूद गीतकार ने उनका हौसला बढ़ाया और इस प्रोजेक्ट को आगे ले जाने को कहा। बकौल अयान इसके बाद मैंने रिकॉर्डिंग माइक पर अपना पदार्पण करने से पहले मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार महीने भर के लिए संगीत की कक्षाएं लीं।

लोगों ने कहा- तुम अपने आप को बेवकूफ बना रहे हो
अयान बताते हैं कि पूरी प्रक्रिया में मेरे दिमाग में सिर्फ 2 बातें थीं, 1- यहां तक कि एक 5 साल का व्यक्ति भी गाने में सक्षम होना चाहिए। 2- एक छोटे शहर (मनाली) से होने के नाते मुझे यह साबित करना होगा कि जिस कैरियर-क्षेत्र में आप अपना पीछा करना चाहते हैं, उसके लिए सही माहौल नहीं है, यह कोई बहाना नहीं है क्योंकि आप सपने देखते हैं या चाहते हैं कि किसी भी चीज की कोई सीमा नहीं है। अयान ने संघर्ष के दिनों में अपने आस-पास के माहौल का जिक्र करते हुए बताया कि मुझे कई लोगों द्वारा कहा गया था, कि तुम अपने आप को बेवकूफ बना रहे हो। वापस लौट जाओ। वहीं कुछ संगीतकारों ने मुझसे कहा कि अपना गाना मुझे दे दो और खुद पर्दे के सामने जाकर अभिनय करो जो कि तुम्हारा मुख्य लक्ष्य है। मुझे बताया गया था कि मैं इसे बनाने में सक्षम नहीं हूं, इसलिए मैं एक पंजाब पॉप गाने ‘तेरे वारे’ के साथ दर्शकों के सामने आया। जो अब यूट्यूब पर शानदार तरीके से ट्रेंड कर रहा है और सभी प्रमुख संगीत प्लेटफॉर्म्स पर लगातार स्ट्रीम किया जा रहा है।

आगे भी जारी रहेगा ये सिलसिला
अयान कहते हैं कि मैं संगीत बनाना जारी रखूंगा लेकिन हां आगामी परियोजनाओं के लिए अपने आप को और अधिक तैयार करूंगा। अयान के अनुसार कोरोना लॉकडाउन समय रहते समाप्त हो जाता है, तो 2021 के मध्य तक उन्हें एक फीचर फिल्म में भी देखा जा सकता है। अयान कहते हैं कि हमेशा याद रखें, अगर कोई कहता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आपको अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाना होगा और जब आप वास्तव में खुद को जानना शुरू करेंगे कि आप इसे बनाने के लिए कितने उत्सुक हैं और आप अपने लक्ष्यों के प्रति कितने महत्वाकांक्षी और अनुशासित हैं। सकारात्मक रहें, इस क्षण में रहें चाहे अच्छा हो या बुरा, इसे चुनौती के रूप में लें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है