Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

KupwaraTerrorist Attack: गृह मंत्रालय तल्ख, हो रही बैठक

KupwaraTerrorist Attack: गृह मंत्रालय तल्ख, हो रही बैठक

- Advertisement -

terrorist attack: श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हुए हमले पर कड़ा रुख अपनाते हुए गृह मंत्रालय की बैठक हो रही है। कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हुए हमले, कॉलेज की इमारत पर पाकिस्तानी झंडे लगाने और पत्थरबाजी की घटनाओं जैसे मुद्दों पर यह बैठक की जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में घाटी के ताजा हालातों पर चर्चा हो रही है। इस हमले को सरकार गंभीरता से ले रही है क्योंकि कुछ वक्त बाद अमरनाथ यात्रा भी शुरू होने वाली है। इस बैठक में गृहमंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद हैं। बैठक में घाटी के हालातों से निपटने के लिए आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

terrorist attack: 3 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

terrorist attackआपको बता दें कि आज जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों ने एक बार फिर आर्मी कैंप को निशाना बनाया। इस हमले में तीन जवान शहीद हुए हैं, जबकि सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया है।आतंकियों  ने फायरिंग करते हुए कैंप के अंदर घुसने की कोशिश की है। दोनों तरफ से फायरिंग अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि आतंकी हमले में सेना का एक कैप्टन, एक जेसीओ और एक जवान शहीद हुआ है, जबकि 5 जवानों के घायल होने की खबर है।  घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर लाया गया है। जवानों का इलाज श्रीनगर आर्मी अस्पताल में किया जा रहा है।


हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ

माना जा रहा है कि इस आतंकी हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ हो सकता है। आतंकियों की संख्या 4 बताई जा रही है। बाकी बचे 2 आतंकियों की तलाश की जा रही है। मारे गए दोनों आतंकियों को सेना ने कैम्प से बाहर ही ढेर कर दिया था।आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठाकर सुबह 5 बजे  के करीब सेना के शिविर पर फिदायीन हमला किया। आतंकियों की संख्या कितनी है, इस पर संशय है। वहीं दूसरी ओर सेना ने कुपवाड़ा में आतंकी हमले वाली जगह को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है।

गौरतलब है कि तीन दिन पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ कैंप पर नक्सलियों ने हमला किया था। इसमें सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएफ की यूनिट पर यह हमला घात लगाकर किया गया था। करीब 300 की संख्या में नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी।

यह भी पढ़ें-सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के 26 जवान शहीद

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है