Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

France में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आतंकी हमला, पुलिसकर्मी की मौत

France में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आतंकी हमला, पुलिसकर्मी की मौत

- Advertisement -

Terrorist Attack: पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस की मुख्य सड़क पर एक शख्स ने पुलिस बस पर गोलीबारी की। इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी फ्रांस के गृह मंत्री ने दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मार गिराया है। यह घटना शहर के शॉपिंग स्‍ट्रीट में हुई। वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआं ओलांद ने कहा है कि उन्हें पूरा यकीन है कि यह एक आतंकवादी हमला है। आईएस गुट ने भी कहा है कि यह हमला उनके सदस्य ने किया। फ्रांस में हमला राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर के मतदान से ठीक पहले हुआ है। इसे देखते हुए कई प्रत्याशियों ने अपना चुनाव अभियान पहले ही खत्म कर दिया है। घटना के बाद इस हिस्‍से को सशस्‍त्र बलों ने ब्‍लॉक कर दिया है और आस-पास के मेट्रो स्‍टेशनों भी बंद है। इसके अलावा घटनास्‍थल पर आपात सेवाओं के वाहनों को भेज दिया गया है।

Terrorist Attack: IS ने ली हमले की जिम्‍मेदारी

आपको बता दें कि घटना के तत्‍काल बाद आतंकी संगठन आईएस ने इसकी जिम्‍मेदारी लेते हुए कहा कि मारा गया हमलावर बेल्जियम का रहने वाला था। हालांकि फ्रांसीसी पुलिस ने अभी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की। लेकिन पुलिस ने यह जरूर कहा है कि जिस तरह से हमला हुआ लगता है कि जानबूझकर पुलिस को निशाना बनाया गया था।


दो दिन पहले भी पुलिस के हाथ लगे थे दो संदिग्‍ध

घटना के ठीक दो दिन पहले दक्षिणी मर्सील में पुलिस ने दो संदिग्‍धों को हथियारों और विस्‍फोटकों के साथ गिरफ्तार किया था। उन पर संदेह है कि वह राष्‍ट्रपति चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले हमला करने की फिराक में थे। उल्‍लेखनीय है कि हालिया दौर में कई आतंकी हमलों को झेलने वाले फ्रांस में आपात स्थिति लागू है। 2015 से फ्रांस में कई आतंकी हमले हो चुके हैं, जिनमें 230 लोग मारे गए हैं। राष्‍ट्रपति चुनावों के मद्देनजर और इस घटना की पृष्‍ठभूमि में चांज एलीसीज जैसे पर्यटक स्‍थलों और सरकारी इमारतों एवं धार्मिक स्‍थलों पर संभावित खतरे को देखते हुए हजारों सशस्‍त्र बलों को तैनात किया गया हैं।

यह भी पढ़ें – India-Russia करेगा पहला त्रिकोणीय युद्ध अभ्यास

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है